बेगूसराय में जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा चलाया गया अतिक्रमण मुक्त अभियान, दुकानदारो में मचा हडकंप

सदर अस्पताल स्थित पुस्तकालय से लेकर नगरपालिका चौक तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में आज देर शाम जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा बुलडोजर के माध्यम से अतिक्रमण को हटाए जाने का मामला सामने आया है। जैसे ही जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाए जाने से दुकानदारों और अन्य लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।इसी कड़ी मे जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा सदर अस्पताल स्थित पुस्तकालय से लेकर नगरपालिका चौक तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया

और इसके लिए जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीन के माध्यम से दुकानों को तोड़ डाला इस दौरान मौके पर भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।जेसीबी के माध्यम से अवैध तरीके से जिन जगहों पर दुकानदारों ने कब्जा कर लिया है। या जहां अवैध तरीके से पूरी दुकान खड़ी की गई है। उसे तोड़कर हटाया जा रहा है। वहीं फुटकर दुकानदार अपना दुकान टूटते देख कर रोने को मजबूर हैं।

दरअसल लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण मुक्ति के नाम पर जिला प्रशासन के द्वारा तानाशाही रवैया दिखाया जा रहा है। लोगों के जीविका का सहारा दुकानदारी ही है। जबकि जिला प्रशासन के द्वारा पहले उन लोगों की व्यवस्था नहीं की गई।और जबरन दुकानों को तोड़ दिया गया। वहीं प्रशासन के द्वारा बताया जा रहा है कि पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस के माध्यम से दुकान हटाने के लिए निर्देशित किया गया था। लेकिन दुकानदारों के द्वारा दुकान नहीं हटाया गया। जिसके कारण जेसीबी के माध्यम से दुकान को तोड़कर हटाया जा रहा है।

वहीं इस दौरान सदर एसडीओ राजीव कुमार ने बताया कि फुटकर दुकानदारों के द्वारा जबरन पुस्तकालय स्थित सड़क पर अवैध अतिक्रमण किया गया था।जिससे आने-जाने लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। और जाम की समस्या हमेशा शहर में बनी रहती थी। इसी को देखते हुई।जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया. उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

डीएनबी भारत डेस्क