बछवाड़ा का प्रसिद्ध झमटिया धाम गंगा घाट पर सावन में श्रद्धालुओ के जन सैलाब से हमेशा रहता है एनएच 28 जाम

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा का प्रसिद्ध झमटिया धाम गंगा घाट पर मलमास माह समाप्त और सावन शुरू होते ही गंगा में डुबकी लगाने के लिए भक्तो की भारी भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओ की इतनी भीड़ थी की गंगा घाट से स्नान कर बहार भी निकलना भी मुश्किल हो रहा था । वही एनएच 28 पर श्रद्धालुओ के जन सैलाब के कारण सड़क दिन भर पूरी तरह से जाम रहा। श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर एनएच 28 पर छोटी बड़ी वाहन रेंगते नजर आ रहे थे।

स्थानीय प्रशासन के द्वारा एनएच 28 पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया था। लेकिन श्रद्धालुओं की भीड़ के समक्ष प्रशासनिक व्यवस्था बौनी पर गई। एनएच 28 सड़क के दोनों किनारे कई किलोमीटर तक सड़क जाम था। भीषण गर्मी व तेज धुप के बीच लोग घंटो जाम में फसे रहे । वही एनएच 28 से गांव की तरफ जाने वाले जितने भी छोटी सड़क थी छोटी छोटी वाहन के गुजरने के कारण वो भी पूरी तरह से जाम पर गयी ।

यहां तक की बाइक चालक को भी निकलना मुश्किल हो रहा था। बस से दूर दराज जाने वाले यात्री बस से उतरकर किसी किसी पेड़ के निचे बैठकर जाम छूटने का इंतजार कर रहे थे। गंगा स्नान को लेकर मिथलांचल ईलाके से जितनी भी ट्रेन बछवाड़ा जंक्शन पर रुकी श्रद्धालुओ से पूरी तरह भरा हुआ था। वहीं सड़क मार्ग से भी लोग अपने निजी वाहन व बस टेम्पू से झमटिया धाम गंगा घाट पहुंच रहे थे। गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालु अहले सुबह से ही झमटिया धाम गंगा घाट स्थित गंगा नदी में स्नान करना प्रारंभ कर दिया।

श्रद्धालुओं ने श्रद्धा पूर्वक स्नान कर गंगा तट स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की। गंगा स्नान को लेकर आए श्रद्धालुओं के द्वारा गाए जा रहे मिथिलांचल का पारंपरिक लोकगीतों से समूचा झमटिया धाम गंगा मंदिर परिसर समेत समूचा इलाका गुंजायमान हो गया। वहीं श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान व झमटिया धाम स्थित मंदिर में पूजा अर्चना के बाद गंगाजल लेकर अपने अपने घर के लिए प्रस्थान किया।

बेगूसराय,बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार