बछवाड़ा में 13 से 23 जनवरी तक मनाया जायगा शहीद पखवाड़ा,पहले दिन सीपीएम कार्यकर्ताओ ने शहीद कॉमरेड गंगानंद के तैलीय चित्र पर किया पुष्पांजलि अर्पित

बैठक को संबोधित करते हुए सीपीएम नेता उमेश कुंवर कवि ने कहा कि कुर्मी,धानुक का पार्टी जदयू,यादवों की पार्टी राजद,पासवान व दलित की पार्टी लोजपा तथा ब्रहमण व भुमिहारों की पार्टी भाजपा है । लेकिन हमारी पार्टी मेहनत कश मजदुर व किसानो की पार्टी है।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत के नारेपुर गांव स्थित जट्टा बाबा ठाकुरवाड़ी नारेपुर में शहीद पखवाड़े मनाए जाने को लेकर को भारत की कम्युनिष्ट पार्टी मार्क्सवादी बछवाड़ा,मंसूरचक लोकल कमेटी की बैठक आयोजित की गई । बैठक की अध्यक्षता कॉमरेड उमेश सिंह ने किया । संचालन पुर्व पंसस सदस्य रामानंद साह ने किया । बैठक में उपस्थित सीपीएम के शहीद कॉमरेड गंगानंद राय के शहादत दिवस पर जुलूश निकालते हुए शहीद कॉमरेड गंगानंद के स्मारक पर पहुंचकर उनके तैलीय चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया । वही पुनः जुलूस जट्टा बाबा ठाकुरवाड़ी पहुंचकर बैठक में तब्दील हो गया । बैठक को संबोधित करते हुए सीपीएम नेता उमेश कुंवर कवि ने कहा कि कुर्मी,धानुक का पार्टी जदयू,यादवों की पार्टी राजद,पासवान व दलित की पार्टी लोजपा तथा ब्रहमण व भुमिहारों की पार्टी भाजपा है । लेकिन हमारी पार्टी मेहनत कश मजदुर व किसानो की पार्टी है । उन्होंने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के द्वारा हवाई जहाज,रेल,हवाई अड्डा,खाद्यान तेल,डीजल,पेट्रोल,विभिन्न खाद्यान तक अडानी, अम्बानी को बेच दिया । जनता को अयोध्या में राम मंदिर देकर झुनझुना बजाने के लिए छोड़ दिया ।

उन्होने कहा कि आज जरूरत है जाति धर्म से उपर उठकर किसान मजदुरो को एक होकर भष्ट्राचार के खिलाफ आंदोलन करने की है । वही पुर्व जिला परिषद रामोद कुंवर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 13 जनवरी 2023 शहीद कॉमरेड गंगा नंदराय के शहादत दिवस से लेकर शहीद कॉमरेड भासो कुंवर के शहादत दिवस 23 जनवरी 2023 तक बछवाड़ा व मंसूरचक के कार्यकर्ताओं द्वारा शहीद पखवाड़ा के रूप में मनाया जाएगा ।

साथ ही आगामी 23 जनवरी को प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी रेलवे लोहिया मैदान बछवाड़ा में शहीद पखवाड़ा के समापन को लेकर जनसभा का आयोजन किया जाएगा । जनसभा के दौरान विभिन्न जगहों से पार्टी के वरीय पदाधिकारी शिरकत करेंगे । शहीद पखवाड़े को लेकर जनसभा के दौरान पार्टी के कई वरीय पदाधिकारी पहुंच रहे है जो शहीद पखवाड़े व केन्द्र तथा राज्य सरकार के वर्तमान परिवेश पर चर्चा करेगे । उन्होंने कहा कि बछवाड़ा हमेशा से क्रांतिकारियों की धरती रही है । जहां कॉमरेड भासो कुंवर,देव कुमार,देवनारायण सिंह,गंगा नन्द राय,ग्यास उद्धीन जैसे लोगो ने शोषित, पीड़ित, छात्र,नौजवानों के लिए अपनी शहादत दी । उसी इतिहास को याद करते हुए हर साल की तरह इस साल भी 13 जनवरी से 23 जनवरी तक शहीद पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया गया है ।

जनसभा के दौरान सीपीएम के जिला कमेटी के सदस्य आदित्य नारायण चौधरी, कुमार विनीताव,राम नरेश सिंह,जगदीश पोद्दार,राजेन्द्र पासवान समेत आदि लोगों ने संबोधित किया । कार्यक्रम समाप्ति के उपरांत सीपीएम जिला मंत्री रत्नेश झा,पुर्व जिला मंत्री सुरेश यादव,सीटू नेता अंजनी सिंह ने गंगानंद राय के स्मारक पर पहुंचकर पुष्प अर्पित किया.मौके पर देवेन्द्र महतो,बैजू महतो,जय प्रकाश शर्मा,विश्वनाथ दास,अरुण कुमार,मो कासीम,मो मुनाजीर,श्रवण यादव,प्यारे दास,संजीत कुमार,युगल पासवान समेत सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार

Comments (0)
Add Comment