जर्जर सड़क की आठ वर्षों से नहीं हुई मरम्मत, जर्जर सड़क की हालत पर भड़के दर्जनों गांव के ग्रामीण, वोट की चोट से लेंगे बदला

 

गड्ढे में तब्दील हुआ आठ किलोमीटर सड़क

डीएनबी भारत डेस्क

लोकसभा चुनाव का सरगर्मी अपने पूरे शबाब पर है। प्रत्याशी मतदाताओं से सीधे मुखातिब भी हो रहे हैं। जहां चुनाव जीतने के बाद सभी समस्याओं के निस्तारण का वादा कर रहे हैं। वहीं मतदाता अब नेताओ के खोखली आश्वासनों पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। ग्रामीण अपने क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण न होने की दशा में चुनाव बहिष्कार का मन बना रहे हैं।

कुछ ऐसा ही मामला नगरनौसा प्रखंड के लच्छू बिगहा मोड़ पथ से लोहण्ड़ा पथ को देखने को मिल रहा है। लच्छू बिगहा मोड़ पथ से लोहण्ड़ा पथ विगत आठ वर्षों से काफी जर्जर स्थिति में है। सड़क पर जगह-जगह जानलेवा गड्ढा बन गया है। इसकी वजह से रोजाना छोटी-मोटी दुर्घटना घटती रहती है।

ग्रामीणों ने कहा कि सड़क बनने के दो वर्ष बाद से ही सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील होना शुरू हो गया।तब से ग्रामीण जीर्णोद्धार कराये जाने की मांग करते चले आ रहे हैं परन्तु इस गम्भीर समस्या की तरफ न तो अधिकारियों ने ही देखना मुनासिब समझा और न जनप्रतिनिधि ही।

लच्छू बिगहा मोड़-लोहण्ड़ा पथ से बने सड़क में गढ्ढा होने से  चौरासी,अकैड,सैदनपुर,रधुनाथपुर,मुसहरी, प्रेमनगर बारा बिगहा समेत 18 गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहा है। इसीलिए इस बार लोकसभा चुनाव में इस इलाके की हजारों जनता वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। वही स्थानीय विधायक ने कहा की आचार संहिता के कारण इस सड़क निर्माण का कार्य नहीं हो रहा है।चुनाव के बाद मरम्मती कार्य का काम शुरू होगा।

डीएनबी भारत डेस्क