बछवाड़ा थाना परिसर में जनता दरबार के दौरान चार मामले का किया गया निष्पादन

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा थाना परिसर में शनिवार को विभिन्न पंचायतों के भुमि विवाद सम्बंधित मामले को लेकर जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में कुल चार नये आवेदन प्राप्त हुए। जबकि पुर्व से ग्यारह आवेदन लंबित था। कुल पंन्द्रह आवेदन में से चार आवेदन का निष्पादन किया गया।

जनता दरबार के दौरान अंचलाधिकारी दीपक कुमार, एसआइ अरविंद कुमार सुमन समेत राजस्व कर्मचारी मुकेश झा के द्वारा दोनो पक्ष के लोगों से भुमि संम्बन्धित विवाद के कागजात जमा कराते हुए दोनो पक्ष के लोगो को अपना अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया। दोनों पक्ष की बात सुनने के बाद दो आवेदन का निष्पादन किया गया। वही अन्य ग्यारह आवेदन कर्ता आवेदक को भुमी संम्बन्धित साक्ष्य के साथ अगले शनिवार को उपस्थित होकर अपना अपना पक्ष रखने को कहा गया।

अंचलाधिकारी ने बताया कि विगत छह माह में विभिन्न पंचायत से कुल 96 आवेदन प्राप्त हुआ, जिसमें 85 आवेदन का निष्पादन किया जा चुका है। निष्पादन हुए आवेदन में मापी कराया गया, कुछ आवेदन को वरीय पदाधिकारी के यहां भेजा गया, वही कुछ आवेदन न्यायलय भेजा गया। सभी मामले जनता दरबार समाप्त होते ही सभी मामले को पोर्टल पर दर्ज किया जाता है। जनता दरबार के दौरान मौके पर विभिन्न पंचायत के दर्जनों की संख्या में आवेदनकर्ता मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट