केशावे गांव में माता परमेश्वरी देवी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने किया उद्घाटन

बेगूसराय जिला अंतर्गत केशावे गांव में प्राथमिक उप स्वास्थ केंद्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मां परमेश्वरी देवी के नाम पर रखा गया है। जिसमें मटिहानी विधानसभा के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह के द्वारा जमीन दान दी गई थी।

बेगूसराय जिला अंतर्गत केशावे गांव में यह प्राथमिक उप स्वास्थ केंद्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मां परमेश्वरी देवी के नाम पर रखा गया है। जिसमें मटिहानी विधानसभा के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह के द्वारा जमीन दान दी गई है।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय मे माता परमेश्वरी देवी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केशावे गांव का उद्घाटन शनिवार को राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के द्वारा संपन्न हुआ। बताते चलें केशावे गांव के मुखिया गोपाल कुमार के द्वारा ख़रीदे गए 10 कट्ठा जमीन को दान दिया है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रहा है।

उद्घाटन के मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद राकेश सिन्हा ने जहां इस प्रयास को काफी सराहनीय बताया। वहीं उन्होंने रामचरितमानस में जीतन राम मांझी के द्वारा दिए गए बयान पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा की राजनीति किस तरह से संस्कृति में विघ्न डालती है उसका यह एक उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में रामचरितमानस की उपयोगिता भारतीय समाज में जो है उस उपयोगिता को कम करना, कम करने की कोशिश करना यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। मुझे लगता है कि ऐसे राजनेताओं को अपने पीढ़ीयों के लिए सोचना चाहिए। वर्तमान को देखकर राजनीतिक स्वार्थ को देखकर जो लोग राम चरित्रमानस पर अनाप शनाप निरर्थक बयानबाजी कर रहे हैं। वह माफी योग्य नहीं है।

बताते चले की यह प्राथमिक उप स्वास्थ केंद्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मां परमेश्वरी देवी के नाम पर रखा गया है। जिसमें मटिहानी विधानसभा के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह के द्वारा जमीन दान दी गई है। जिस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मां के नाम पर यह प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण हुआ है।

बेगूसराय संवाददात सुमित कुमार बबलू

Begusarai