बिहारशरीफ में सीपीआई ने किया बीपीएल परिवारों के साथ विरोध प्रदर्शन

जनवितरण प्रणाली में मनमानी एवं स्मार्ट प्रिपेड मीटर से परेशान हैं उपभोक्ता।

जनवितरण प्रणाली में मनमानी एवं स्मार्ट प्रिपेड मीटर से परेशान हैं उपभोक्ता।

डीएनबी भारत डेस्क 

जनवितरण प्रणाली में मनमानी एवं प्रीपेड मीटर से परेशान बिहारशरीफ के मंसूर नगर मोहल्ले में सीपीआई के बैनर तले बीपीएल परिवारों ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों लोग शामिल हुए। धरना का नेतृत्व सीपीआई नेता शिव कुमार यादव ने किया गया। मौके पर सीपीआई नेता शिवकुमार यादव ने कहा कि मोहल्ले के लोगों ने सीपीआई कार्यालय में आकर यह शिकायत किया।

लोगों ने कहा सड़ा हुआ अरवा चावल खाने के लिए जन वितरण प्रणाली दुकान से मिल रहा है। इसके अलावे जो अंत्योदय योजना के तहत 3 रुपये किलो चावल 2 रुपये किलो गेहूं मिलना चाहिए। उसे सरकार ने बंद कर दिया है। गरीब कल्याण योजना के तहत जो 5 किलो अनाज मिल रहा है सिर्फ उसे ही उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावे राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारियों को 75 रुपये महीना देना था। तो फिर सरकार ने स्मार्ट मीटर बीपीएल परिवार के घरों में क्यों लगा दिया।

अगर सरकार हमारी मुद्दों पर कार्यवाई नहीं करती है। तो इन्हीं सारी बातों को लेकर जिला प्रशासन से लेकर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा। सीपीआई जिलेभर में बैठक कर लोगों को एकजुट कर जन आंदोलन छेड़ने का काम करेगी। सैकड़ों लोगों के एकजुट होने की सूचना पर सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे एवं लोगों को शांतिपूर्ण बैठक करने का मशवरा दिया।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश

#NALANDASP
Comments (0)
Add Comment