बेगूसराय में 250 कार्टून विदेशी शराब के साथ कई वाहन जब्त, शराब कारोबारी फरार

बेगुसराय जिला के लाखो थाना क्षेत्र का मामला, लगभग 20 लाख का विदेशी शराब के साथ तीन माल वाहक वाहन एवं एक मोटसइकिल बरामद।

बेगुसराय जिला के लाखो थाना क्षेत्र का मामला, लगभग 20 लाख का विदेशी शराब के साथ एक ट्रेक्टर, दो माल वाहक वाहन एवं एक मोटसइकिल बरामद।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला में गोलीबारी, हत्या, लूट, छिनतई, चोरी की संगीन अपराधिक घटनाओं के साथ बिहार में प्रतिबंधित अवैध शराब कारोबार भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जो बेगूसराय पुलिस प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं। बताते चलें कि मंसूरचक प्रखण्ड में 18 अक्टूबर की देर रात चिमनी मालिक की हत्या हो या 19 अक्टूबर को नगर थाना हाजत से मोबाइल लिफ्टर कए फरार होने का मामला या फिर बिहार में प्रतिबंधित अवैध शराब की धड़ल्ले से तस्करी का मामला आमलोग व व्यवसायी में दहशत का माहौल है। जानकारों की मानें तो शराब बंदी के बाद से बिहार के सभी जलों में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि की बात कही जा रही है। जिस दिशा में राज्य सरकार को ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।

वहीं बेगूसराय जिला पुलिस को एक बार फिर गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें लाखो थाना क्षेत्र अंतर्गत भैरबार बहियार गांव में छापेमारी के दौरान 250 कार्टून विदेशी शराब के साथ एक ट्रक, एक ट्रेक्टर ,एक पिकअप वैन और एक मोटसइकिल को जप्त किया है। हालांकि इस कार्रवाई में अवैध शराब कारोबार में संलिप्त कारोबारी भागने में सफल रहे।

बरामद शराब की कीमत लगभग 20 लाख रुपये आकी जा रही है। बताया जा रहा है कि हरियाणा नंबर की बड़ी ट्रक से लहसुन की आड़ में छुपा कर शराब की बड़ी खेप लाई गई थी और उसे स्थानीय धंधेबाज के हाथ बेचने की कोशिश की जा रही थी। इसी क्रम में पुलिस को शराब आने की सूचना मिली और पुलिस ने उक्त स्थल पर छापेमारी कर या कामयाबी हासिल की । फिलहाल पुलिस कागजातों के आधार पर शराब तस्करों की शिनाख्त करने में जुट गई है।

बेगूसराय संवाददाता डब्लू कुमार 

 

Comments (0)
Add Comment