औद्योगिक कार्यों में संलग्न ट्रकों के समुचित पार्किंग हेत हेतु भूमि चयन के संबंध डीएम बेगूसराय ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

डीएम बेगूसराय सदर अनुमंडल पदाधिकारी को भी सर्विस लेन में खड़े अनुपयोगी वाहनों को चिन्हित करते हुए उसे कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में स्थानांतरित करवाने का भी दिया निर्देश।

 

डीएम बेगूसराय सदर अनुमंडल पदाधिकारी को भी सर्विस लेन में खड़े अनुपयोगी वाहनों को चिन्हित करते हुए उसे कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में स्थानांतरित करवाने का भी दिया निर्देश।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में समाहरणालय परिसर स्थित कार्यालय कक्ष में जिला परिवहन संघ, बेगूसराय के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक कर जिले में औद्योगिक कार्यों में संलग्न ट्रकों के समुचित पार्किंग हेतु भूमि चयन के संबंध में अब तक की गई कार्रवाई की समीक्षा की।

समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने सर्वप्रथम जिले में औद्योगिक कार्यों में संलग्न ट्रकों के समुचित पार्किंग हेतु भूमि चयन हेतु विगत बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन स्थिति की समीक्षा की तथा पार्किंग हेतु विभिन्न भूमि विकल्पों पर विचार-विमर्श के उपरांत परिवहन संघ प्रतिनिधियों द्वारा सुझाए गए विभिन्न विकल्पों में से दो विकल्पों यथा देवना औद्योगिक क्षेत्र स्थित ओम फुड प्रोसेसिंग ईकाई के आसपास की भूमि तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 31 से आईओसीएल रिफाईनरी, बरौनी की तरफ जाने वाली सड़क की बाएं ओर उपलब्ध भूमि के संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी, बेगूसराय सदर को संबंधित भू-धारक से समन्वय स्थापित करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

इसी कड़ी में उन्होंने सड़क दुर्घटना से सुरक्षोपाय के तहत विगत बैठक मैं स्थल चिन्हित करते हुए सूची उपलब्ध कराने के निर्देश के आलोक में आज पुनः उपस्थित विभिन्न स्टेकहोल्डर्स से फुट ओवर ब्रिज/कट-ओवर की आवश्यकताओं के आकलन की पृच्छा की तथा अविलंब ऐसे स्थलों की सूची उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया ताकि यथाशीघ्र अग्रेतर कार्रवाई संभव हो सके। इससे पूर्व उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी, बेगूसराय सदर को भी सर्विस लेन में खड़े अनुपयोगी वाहनों को चिन्हित करते हुए उसे कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में स्थानांतरित करवाने का भी निर्देश दिया।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, बेगूसराय सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बेगूसराय सदर, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण प्रमंडल, बेगूसराय, डीजीएम, बियाड़ा, बेगूसराय, आईओसीएल एवं एचयूआरएल के प्रतिनिधि, जिला परिवहन संघ के अध्यक्ष एवं अन्य सदस्यगण आदि मौजूद थे।

Begusarai
Comments (0)
Add Comment