बछवाड़ा में तेंदुआ के आतंक से दहशत में जीने को विवश हैं ग्रामीण

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत दियारा चमथा- 3 में तेंदुआ के आतंक से दहशत में ग्रामीण।

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत दियारा चमथा- 3 में तेंदुआ के आतंक से दहशत में ग्रामीण।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत दियारा इलाके के चमथा- 3 पंचायत में इन दिनों तेंदुआ के आतंक से दहशत में जीने को विवश हैं ग्रामीण। दरअसल पिछले कुछ दिनों पहले दियारा इलाका में कुत्तों के आतंत से लोग मौत के साये में जी रहे थे अब चमथा दियारे के बहियार में एक तेंदुआ ने आतंक मचा रखा है। और ग्रामीण मौत के साये में जीने को विवश हैं।

इस संबंध में लोगों के द्वारा स्थानीय प्रशासन को सूचना भी दी गई है। लेकिन अब तक तेंदुआ को पकड़ने की दिशा में कोई कार्यवाई नहीं की गई है। जिससे लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है। जबकि तेंदुए का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और शुक्रवार को तेंदुए ने एक बकरी को अपना शिकार बनाया और उस पर हमला कर खींचकर बहियार की ओर ले गया।

गौरतलब है कि दियारा इलाके में काफी बड़ी आबादी प्रवास करती है और बड़ी आबादी रहने की वजह से लोगों की परेशानियां भी काफी बढ़ गई हैं। आलम यह है कि अब स्कूली बच्चे स्कूल जाने से कतरा रहे हैं तो वही खिलाड़ी एवं आर्मी की तैयारी करने वाले छात्र एवं युवा भी मैदान की ओर जाने से डर रहे हैं।

क्योंकि दियारा इलाके में जो भी रास्ते हैं वह बहियार से होकर गुजरता है और तेंदुआ को भी बहियार में ही देखा जा रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि जिला प्रशासन एवं वन विभाग इस दिशा में क्या कदम उठाती है और कब तक तेंदुआ को पकड़कर ग्रामीणों को भयमुक्त किया जाता है। ताकि ग्रामीण सामन्य जीवन जी सकें।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार 

#begusarai#leopard