बेगूसराय जमीनी विवाद में दबंग पड़ोसी ने पेट्रोल छिड़ककर पति पत्नी को जिंदा जलाया

घटना बेगूसराय जिला अंतर्गत चकिया थाना क्षेत्र के बरियाही वार्ड नंबर 8 की, इलाज के दौरान पत्नी की मौत, पति की हालत नाजुक।

घटना बेगूसराय जिला अंतर्गत चकिया थाना क्षेत्र के बरियाही वार्ड नंबर 8 की, इलाज के दौरान पत्नी की मौत, पति की हालत नाजुक।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। जहां जमीनी विवाद में पड़ोसी दबंग ने पेट्रोल छिड़ककर पति पत्नी को जिंदा जला दिया। इस घटना में पति पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये। घायल अवस्था में दोनों को परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई।

इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। घटना बेगूसराय जिला के चकिया थाना क्षेत्र के बरियाही वार्ड नंबर 8 की है। दरअसल चकिया थाना क्षेत्र के बरियाही वार्ड नंबर 8 के रहने वाले संजय यादव एवं उनकी पत्नी झालो देवी देर शाम अपनी जनरल स्टोर दुकान पर बैठी हुई थी। उसी दौरान गांव के ही दबंग व्यक्ति अपने अन्य सहयोगी के साथ दुकान पर पहुंचा और पेट्रोल छिड़ककर दुकान में आग लगा दिया।

इस घटना में दुकान में बैठा पति पत्नी बुरी तरह आग कि लपटों से जिंदा जलने लगा। वहीं घटना को अंजाम देनें वाला आरोपी मौके से फरार हो गया। आग की लपटों को देखकर एवं पीड़ित दंपति की आवाज सुनकर वहां पर मौजूद लोग आग किसी तरह बुझा कर संजय यादव एवं उनकी पत्नी झालो देवी को निकालकर इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान संजय यादव की पत्नी झालो देवी की मौत हो गई।

परिजन राजेश यादव ने बताया कि पिछले 6 वर्षों से
6 धुर जमीन को लेकर इस घटना में शामिल पड़ोसी से विवाद रहा है। उन्होंने बताया कि इसी 6 धुर जमीन के कारण कुछ साल पहले संजय यादव के ऊपर कुदाली से हमला कर जान से मारने का प्रयास भी किया गया था। लेकिन बाल बाल उसकी जान बच सकी। इस घटना में पीड़ित ने आरोपी पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।

गांव में उस मुकदमे को लेकर पंचायत हुआ था। उस पंचायत में फैसला हुआ था कि मुकदमा उठा लिया जाए। पंचायत की बात मानकर पीड़ित ने मुकदमा उठा लिया था।जिसके बाद पड़ोसी दबंग द्वारा लगातार गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।

रविवार को देर शाम भी जब दुकान पर पति पत्नी बैठा था। इस दौरान भी पूर्व मामले का आरोपी पड़ोसी दबंग ने अपने अन्य सहयोगी के साथ मिलकर पीड़ित दंपत्ति के दुकान पर चढ़कर पेट्रोल छिड़ककर पति पत्नी को जिंदा जला दिया। फिलहाल इस घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। फिलहाल घटना स्थल पर पहुंचकर चकिया थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai
Comments (0)
Add Comment