बरौनी रिफाइनरी में सुरक्षा सप्ताह 2022 का समापन

सुरक्षा सप्ताह समापन कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट कार्य के लिए किया गया सम्मानित।

सुरक्षा सप्ताह समापन कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट कार्य के लिए किया गया सम्मानित।

डीएनबी भारत डेस्क 

सुरक्षा सप्ताह 2022 के अंतर्गत 19 दिसंबर को बरौनी रिफ़ाइनरी में पुरस्कार वितरण और समापन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख आरके झा ने सीआईएसएफ और डीजीआर कर्मियों को रिफाइनरी और टाउनशिप की सुरक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया।

विभिन्न हितधारकों के बीच जागरूकता फैलाने करने के लिए आयोजित सप्ताह भर की प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी इस अवसर पर श्री झा और महाप्रबंधकगण द्वारा सम्मानित किया गया। प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए, श्री झा ने कहा, “इंडियन ऑयल इस देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है।

हमारी रिफाइनरियां, मार्केटिंग टर्मिनल और विशेष रूप से पाइपलाइन महत्वपूर्ण राष्ट्रीय संपत्ति हैं। साथ ही ये जरूरी और संवेदनशील स्थान हैं। इसलिए, मानव पूंजी सहित इंडियन ऑयल की संपत्तियों को सुरक्षित रखना हम सभी के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं अपने सभी हितधारकों से अपील करता हूं कि हमें अपनी संपत्तियों को सुरक्षित रखने में सहयोग करें।

किसी भी समय यदि आप किसी संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति के संपर्क में आते हैं, तो कृपया तुरंत सीआईएसएफ या स्थानीय पुलिस को सूचित करें। देरी से की गई कार्रवाई से हमें भारी नुकसान हो सकता है।” उन्होंने वर्ष 2021-22 के लिए रिफाइनरी डिवीजन में कॉर्पोरेट सुरक्षा पुरस्कार जीतने पर सभी बरौनियन को बधाई दी।

सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, टीम बीआर ने विभिन्न हितधारकों के बीच सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया, जिसमें बीआर डीएवी और केवी आईओसी में निबंध और स्लोगन प्रतियोगिता, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में नुक्कड़ नाटक, डीजीआर कर्मियों के बीच वॉलीबॉल मैच, CISF और DGR कर्मियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम और जागरूकता वार्ता तथा सुरक्षा उपकरणों की प्रदर्शन शामिल थे।

मौके पर सत्य प्रकाश, सीजीएम (टी), एके तिवारी, सीजीएम (परियोजना), टीके बिसई, सीजीएम (एचआर), डॉ प्रशांत राउत, सीजीएम (एम एंड सी), आरके सिंह, कमांडेंट, सीआईएसएफ, संजीव कुमार, अतिरिक्त महासचिव, बीटीएमयू, आईओओए के प्रतिनिधि, डीजीएम और अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का समानव्य शिव शंकर सिंह, डीजीएम (सुरक्षा) ने किया।

#baraunirefinary
Comments (0)
Add Comment