अमरपुर में भव्य कलश शोभा यात्रा के साथ महाशिवरात्रि का अनुष्ठान शुरू

अमरपुर में भव्य कलश शोभा यात्रा में शामिल हुई 501 कन्याएं, 72 घंटे का अखंड अष्टयाम का भी हुआ भव्य शुभारम्भ।

अमरपुर में भव्य कलश शोभा यात्रा में शामिल हुई 251 कन्याएं, इसी के साथ तीन दिवसीय महाशिवरात्रि धार्मिक अनुष्ठान का हुआ भव्य शुभारम्भ।

डीएनबी भारत डेस्क 

बरौनी प्रखण्ड अंतर्गत अमरपुर पंचायत  में शनिवार को भव्य कलशयात्रा के साथ शिव मंदिर अमरपुर पश्चिम टोल में महाशिवरात्रि का तीनदिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गया। सुबह में अमरपुर जयनगर गंगा घाट से जलभर महिलाओं ने कलशयात्रा निकाली। इसमें कलश की संख्या 251 थी। कलश यात्रा में बैंड-बाजे के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे।

कलश यात्रा की समाप्ति के बाद शिव मंदिर अमरपुर पश्चिम टोला परिसर में अखंड अष्टयाम प्रारंभ हुआ। अष्टयाम के संयोजक चंदन कुमार ने बताया कि मंगलवार को अष्टयाम का समापन होगा और रात्रि में भंडारा का भी आयोजन किया जाएगा। पूर्व एमएलसी रामबदन राय इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पूरे भव्य कलश शोभा यात्रा में उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि कलश शोभा यात्रा और शिवरात्रि त्योहार हमारी आस्था और विश्वास का प्रतीक है। इसका आयोजन पीढि़यों से होता आ रहा है। जिला परिषद उपाध्यक्ष नंदलाल राय ने बताया कि महाशिवरात्रि उत्सव का अपना अलग महत्व है। शिव की आराधना से प्रसन्नता उत्पन्न होती हैं।

वहीं भाजपा नेता राहुल राज ने कहा कि शिवरात्री का त्योहार  हमारी आस्था का एक अटूट विश्वास हैं। जो हमें अपने पूर्वजों से विरासत में मिला है। इन आयोजनों का महात्म्य किसी देवी- देवता के नाम से जुड़ा हुआ है। मौके पर मंदिर कमिटी के अध्यक्ष राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष रंजन कुमार, जिप सदस्य नीतीश कुमार, शिक्षक सुरेश कुमार राय, समाजसेवी सुमित कुमार, मिथिलेश कुमार, शिक्षिका रंजीता कुमारी, पूर्व मुखिया सीमा कुमारी आदि हजारों लोग शोभा यात्रा में शामिल हुए।

Begusarai
Comments (0)
Add Comment