बेगूसराय में दबंगों ने जमीनी विवाद में पहले की मारपीट फिर घर को कर दिया आग के हवाले

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत चमथा तीन पंचायत के वार्ड संख्या एक करारी गांव में शुक्रवार की दोपहर जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के साथ जमकर मारपीट की। साथ ही आरोप है कि मौका देखकर उन लोगों ने फूस के घर को भी आग के हवाले कर दिया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग की चपेट में आने से घर में रखा सारा सामान जल गया।

 

पीड़ित रिंकी देवी, ममता देवी अनिल कुमार राउत, बाल्मीकि राउत, नीतीश कुमार ने बताया कि सात आठ अज्ञात लोगों ने आकर गाली गलौज करते हुए हम लोगों के साथ मारपीट कर जबरन ट्रैक्टर से खेत की जुताई की और मौका देखते हुए घर में आग लगाकर सभी लोग चलते बने। उन्होंने कहा कि सन् 1978 से राज्य सरकार के द्वारा हम लोगों को भूमि की बंदोबस्ती कर दी गई थी। जिसके बाद हम लोग खेती और घर बनाकर अपना जीवन गुजर-बसर रह रहे हैं।

वहीं दूसरे पक्ष के द्वारा भूमि पर अपनी दावेदारी बताकर जमीन खाली करने को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। जिसकी शिकायत हमने कई बार अंचल प्रशासन से की लेकिन इस पर कोई भी पहल नहीं किया गया। बछवाड़ा थाना की पुलिस मौके पहुंच मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू) 

bachhwaraBegusaraibiharcrimeDNBDNB Bharatfireland dispute
Comments (0)
Add Comment