आईपीएस के बाद अब आईएएस की बारी, कई अधिकारियों को किया गया इधर से उधर

डीएनबी भारत डेस्क

वर्ष 2022 का आज अंतिम दिन है और राज्य सरकार आज तबादला का दिन के रूप में इसे देख रही है। गृह विभाग ने पहले राज्य के कई आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया और अब कई आईएएस अधिकारियों की भी ट्रांसफर पोस्टिंग की अधिसूचना जारी कर दी है। गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उनके पास पहले से ही बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार है। इसके साथ ही लखीसराय जिलाधिकारी संजय कुमार को प्रोन्नति के साथ मुंगेर प्रमंडल का नया आयुक्त बनाया गया है जबकि बीपीएससी में सचिव पर पर पदस्थापित अमरेंद्र कुमार को लखीसराय जिला के जिलाधिकारी पद का जिम्मा सौंपा गया है।

1989 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार सिंह को अब राजस्व परिषद के अध्यक्ष सह सदस्य का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। फिलहाल वह विकास आयुक्त के पद पर तैनात हैं। 1989 बैच के आईएएस अधिकारी वंदना किनी को सरकार ने राजस्व परिषद से हटाते हुए उन्हें मुख्य परामर्शी बिहार राज्य योजना परिषद पटना के पद पर तैनात किया है। वहीं लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव रहे 2000 बैच के आईएएस अधिकारी जीतेंद्र श्रीवास्तव को अब सरकार ने सचिव गृह विभाग के पद पर तैनात किया है।

इसके अलावा 2004 बैच के आईएएस अधिकारी अभय कुमार सिंह को सचिव पर्यटन विभाग के साथ-साथ प्रबंध निदेशक कंप्लीट का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। 2007 बैच के आईएएस अधिकारी गोपाल मीणा को आयुक्त तिरहुत प्रमंडल के पद पर प्रोन्नति देते हुए पोस्टिंग दी गई है। जबकि 2007 बैच के आईएएस अधिकारी जय सिंह को सामान्य प्रशासन विभाग का सचिव बनाया गया है। जय सिंह पहले भू-अभिलेख एवं परिमाप विभाग में निदेशक के पद पर तैनात थे। सरकार ने उन्हें प्रोन्नति देते हुए सामान्य प्रशासन विभाग का सचिव बना दिया है। जबकि 2003 बैच के आईएएस अधिकारी असंगबा चुबा आओ को सेंट्रल ड्यूटी के लिए रिलीव कर दिया है। फिलहाल वह शिक्षा विभाग के सचिव के पद पर तैनात थे। उनके पास जांच आयुक्त, सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी था।

biharBihar newsDNBDNB BharatIASIAS transferpatna
Comments (0)
Add Comment