होली को लेकर सख्त आदेश के बावजूद वीरपुर थाना क्षेत्र में छींट फुट घटनाओं में एक की मौत, चार की हालत गंभीर, 15 से अधिक लोग घायल

 

डीएनबी भारत डेस्क

होली पर्व को लेकर वीरपुर थाना परिसर के प्रतिक्षालय भवन में 20 मार्च को थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, बुद्धि जीवियों के साथ वीडियो अरुण कुमार निराला,सीओ भाई विरेंद्र, थाना अध्यक्ष संजीव कुमार के संयुक्त नेतृत्व में शांति समिति की बैठक होली पर्व और अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक आयोजित किया गया था।

जिसमें डीजे बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध, नशेरीयों, मनचले यूवकों, असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने से संबंधित आदेश के आलोक में पुलिस गस्ती और तेज कर होली पर्व को शांति व सौंदर्य पूर्ण तरीके से मनाएं जाने से संबंधित सहमति बनी थी। जिसके विपरीत होली पर्व के दौरान थाना क्षेत्र में जहां एक किशोरी ने खुद कशी कर ली वहीं चार की हालत गंभीर बताई जा रही है तो 15 से अधिक लोगों को चोटें आई हैं।

उक्त घटनाओं को छोड़कर थाना क्षेत्र में छींट फुट घटनाओं को छोड़ होली पर्व शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है। होली पर्व शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो इसके लिए जिम्मेदार पदाधिकारियों को पंचायत स्तर पर विभाग के द्वारा मजिस्ट्रेट भी नियूक्त किया गया था। त्वरित कार्रवाई के लिए विशेष गस्ती दल के अलावे 112 नंबर की पुलिस गस्ती गारी को दौड़ते हुए तो देखा जा रहा था।

फिर भी थाना क्षेत्र के मुजफ्फरा वीरपुर सुरहा चौक, वीरपुर मैना स्थान के बांध पर, वीरपुर इटवा गोसाईं ढाला के पास, मुरादपुर, जगदर, लक्ष्मी पुर समेत अन्य गांवों में जहां नशेरीयों के द्वारा जमकर उत्पात के साथ जमकर मारपीट की घटनाओं को अंजाम दिया गया । जिसमें चार लोगों को गंभीर हालत में बेगूसराय के सदर अस्पताल समेत विभिन्न अस्पतालों में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं 15 से अधिक लोगों को गंभीर चोटें आई हैं कि बातें भी सामने आ रही है।

पर्रा पंचायत के वार्ड नं 6 में अनिल राम के 13 वर्षीय पुत्री ने मां के डांटने पर गले में फंदा डालकर खुद कशी कर ली। वहीं वार्ड नं 11 में दो पक्षों के बिच हुए जमकर मार पीट की घटना में राम उदय भार्ती के नौ वर्षीय पुत्री गंभीर रूप से घायल हो सदर अस्पताल बेगूसराय में बेहतर इलाज के लिए भर्ती है। वहीं अन्य पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। वीरपुर इटवा गोसाईं ढाला के पास पुलिस गारी को देखते ही दो बाइक सवार नशेरी संतुलन खोते हुए गंभीर रूप से घायल हो गया।

जिससे परिजनों के द्वारा बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। तो मुरादपुर में नशेरीयों की चौकरी से उपजे विवाद में बात इतनी बढ़ गई कि दो पक्षों में जमकर मार पीट की घटनाओं को अंजाम दिया गया। जिसमें एक पक्ष से चार तो दुसरे पक्ष से दो लोग घायल हो गए। जिसमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। जगदर में नशें में धूर्त नशेरीयों के द्वारा जमकर उत्पात मचाया जा रहा था। पुलिस के पहूंचते हीं सभी के सभी भागने में सफल हो गए।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट