हिंदू एवं सनातन को मानने वाले लोगों के सबसे बड़े पर्व होली में भी छुट्टी नहीं दी गई,किसी सरकार में हिम्मत है तो वह ईद या बकरीद की छुट्टी खत्म करके दिखा दे – गिरिराज सिंह

 

 

डीएनबी भारत डेस्क

भाजपा के फाएर ब्रांड नेता सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर एनडीए की अपनी ही बिहार सरकार पर तीखा प्रहार किया है। खासकर शिक्षकों को लेकर गिरिराज सिंह काफी नाराज हैं और उन्होंने कहा है कि सरकार का तुगलकी फरमान है कि हिंदू एवं सनातन को मानने वाले लोगों के सबसे बड़े पर्व होली में भी छुट्टी नहीं दी गई। आज बिहार के तीस हजार शिक्षक अन्य जिलों में ट्रेनिंग पर हैं और इसके लिए गिरिराज सिंह को लगातार शिक्षकों के द्वारा फोन किया जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी उन्होंने बिहार सरकार के कई मंत्रियों से बात की थी एवं इस पर गंभीरता से विचार करते हुए 25 मार्च को भी छुट्टी का ऐलान करने की बात कही थी। लेकिन उल्टे शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए अलग जिलों में भेज दिया गया। आलम यह है कि अब वह पर्व मनाने से भी वंचित हो जा रहे हैं । वहीं उन्होंने एक बार फिर बात को दोहराते हुए कहा कि अगर किसी सरकार में हिम्मत है तो वह ईद या बकरीद की छुट्टी खत्म करके दिखा दे तो मैं मान लूंगा।

उन्होंने कहा कि कोसी क्षेत्र में कई जगहों पर अभी भी शुक्रवार को ही छुट्टी दी जाती है, सरकार चाहे तो इसकी जांच भी करवा सकती है। यह सीधा-सीधा सनातन पर प्रहार है जो बर्दाश्त करने के काबिल नहीं है । वहीं उन्होंने जिले वासियों को होली की शुभकामनाएं भी दी एवं कहा कि होली बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है और लोग इसे सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाबें और शांति व्यवस्था बरकरार रखें । दरअसल गिरिराज सिंह अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में है और लगातार लोगों से संवाद भी कर रहे हैं तथा होली के दौरान मनाये जा रहे होली मिलन समारोह में भी भाग ले रहे हैं।

डीएनबी भारत डेस्क