17 सूत्री मांगों को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन

 

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ नालंदा के बैनर तले एप के माध्यम से तीन वक्त अटेंडेंस बनाने, बकाया वेतन का भुगतान समेत 17 सूत्री मांग को लेकर स्वास्थकर्मियों ने प्रदर्शन करते हुए सीएस कार्यालय के पास धरना दिया। धरना के बाद अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सीएस को सौंपा।

धरना की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष नदीम, जिला मंत्री संजय कुमार ने कहा कि बिहार में चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, जनसंख्या के अनुसार स्वास्थ्य संस्थानों के घोर अभाव के बावजूद कर्मचारियों के लगातार प्रयास के फलस्वरूप संस्थागत प्रसव, टीकाकरण, जच्चा बच्चा के मृत्यु दर के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है।

बावजूद स्वास्थ्य विभाग अन्तर्गत राज्यसंवर्ग, जिला संवर्ग, संविदा कर्मियों, स्कीम वर्कर्स एवं आउटसोर्स कर्मियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। संघ की मांग है कि वेतन भुगतान हेतु ससमय पर्याप्त आवंटन उपलब्ध कराया जाय, राज्यसंवर्ग के कर्मियों को प्रोन्नति का लाभ दिया जाय, जिला संवर्ग के प्रोन्नति प्राप्त कर्मियों को वास्तविक लाभ दिया जाय सहित 17 सूत्री मांग पत्र शामिल है। समस्याओ का अविलंब समाधान नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

biharBihar newsDNBDNB BharathealthNalandaNalanda News