बछवाड़ा के फतेहा गांव में सेवानिवृत शिक्षक हत्या के मामले में मृतक के पुत्र ने तीन नामजद व तीन अज्ञात लोगो पर की प्राथमिकी

 

डीएनबी भारत डेस्क

थाना क्षेत्र के फतेहा पंचायत निवासी सेवानिवृत शिक्षक जवाहर चौधरी की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में मृतक के पुत्र कमल कुमार चौधरी ने अपने पिता की हत्या मामले में बछवाड़ा थाना में आवेदन देकर तीन नामजद व तीन अज्ञात लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है। उन्होंने अपने आवेदन में बताया कि बछवाड़ा थाना कांड संख्या 40/21 मेरा छोटा भाई नीरज हत्या कांड में मेरे पिताजी आवेदक व चश्मदीद गवाह दोनों थे।

जिस कारण उनकी हत्या की गयी। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन की तरह रविवार की सुबह मेरे पिताजी मोर्निग वाक करने के लिए गांव में ही फतेहा हॉल्ट के तरफ घुमने निकले,उसी दौरान मेरी भाभी भी घुमने के लिए निकली जब मेरी भाभी फतेहा रेलवे हॉल्ट के समीप पहुंचा ही था तो देखा कि रेलवे हॉल्ट के समीप गुमटी पर दो मोटरसाइकिल खड़ा था। एक मोटरसाइकिल मेरे ग्रामीण प्रेम कुमार चौधरी चला रहा था और पिछे मेरे ही गांव के सुशील कुमार चौधरी बैठा था।

वही दुसरे मोटरसाइकिल पर तीन अज्ञात व्यक्ति नकाब पोश में था। मेरे पिताजी जैसे ही रेलवे गुमटी से टहलते हुए गोदाम के पास पहुंचे ही थे कि दोनों मोटरसाइकिल गोदाम के समीप पहुंचाते ही सुशील कुमार चौधरी ने पिस्तौल से गोली मारकर मेरे पिताजी की हत्या कर दी। हत्या का मुख्य कारण आवेदक कमल कुमार चौधरी ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर विगत दो वर्ष पुर्व 9 फरवरी 2021 को मेरे छोटे भाई नीरज कुमार चौधरी को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दिया था।

जिसके बाद मेरे पिताजी द्वारा बछवाड़ा थाना में आवेदक देकर मेरे ही गांव के प्रेम कुमार चौधरी,गोपाल कुमार चौधरी व सुशील कुमार चौधरी समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया गया था। उक्त आरोपी के द्वारा केश उठाने के लिए मेरे पिताजी को दस लाख नगद व पांच कट्ठा जमीन का लोभ देकर दवा बनाया जा रहा था। जब मेरे पिताजी केश उठाने के लिए तैयार नहीं हुए तो उनकी हत्या कर दी गई।

वही हत्या मामले की घटना के छत्तीस घंटे बीत जाने के बाद अभी तक एक भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सका है। पुलिस की मानें तो आरोपी पकड़ने के लिए जगह-जगह लगातार छापेमारी की जा रही है लेकिन आरोपी को पुलिस गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही है।अब देखना है कि पुलिस को कब तक हत्या मामले में सफलता प्राप्त होती है। हत्या के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

ग्रामीणों का कहना है कि:- नीरज हत्या कांड की शुरुआत ठाकुरवाड़ी के पीछे डेरा पर सहजन पेड़ की टहनी काटने से हुआ था।उस हत्या कांड के बाद परिजन दहशत में जी रहे थे। लेकिन परिजनों को क्या पता था कि पुत्र के बाद पिता की हत्या अपराधियों के द्वारा कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जवाहर चौधरी की हत्या एक साज़िश  की तहत की गई है। विगत दस दिनों से अपराधियों द्वारा मृतक के आने जाने पर नजर रखा जा रहा था । लेकिन उक्त मृतक हमेशा लोगों के बीच रहने के कारण अपराधी उन तक पहुंच नहीं सका। लेकिन जैसे ही सुनशान जगह मिला अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दिया।

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट