वीरपुर पुर्व मुखिया को गोलीमार कर घायल मामले के आरोपी को आक्रोशित ग्रामीणों ने पीटपीट कर किया हत्या,पुलिस कर रही है जांच

सदर डीएसपी अमित कुमार ने भी माना है कि लोगों ने कानून अपने हाथों में लिया है और मुख्य आरोपी सौरभ कुमार महतो की पीटकर हत्या कर दी है। 

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में गिरती कानून व्यवस्था एवं पुलिसिया कार्यवाई के विरुद्ध अब लोग कानून अपने हाथों में लेने लगे हैं और मोब लिंचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं । बीती रात अपराधियों ने वीरपुर थाना क्षेत्र के गेनहरपुर पंचायत के पूर्व मुखिया सह राजद नेता व वर्तमान पेक्स अध्यक्ष सुखराम महतों को गोली मारकर घायल कर दिया था। घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी सौरभ कुमार महतो की भी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

इस सिलसिले में सदर डीएसपी अमित कुमार ने भी माना है कि लोगों ने कानून अपने हाथों में लिया है और मुख्य आरोपी सौरभ कुमार महतो की पीटकर हत्या कर दी है। डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि मुखिया पर जानलेवा हमला के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों की पहचान की थी तथा उनके गिरफ्तारी के लिए देर रात तक छापेमारी की गई। लेकिन कोई भी आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा और सभी घर छोड़कर फरार थे। घटना के बाद मंगलवार की अहले सुबह ही ग्रामीणों ने किसी तरह सौरभ कुमार महतो को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी।

डीएसपी सदर ने बताया कि जैसे ही वीरपुर पुलिस को आरोपी सौरभ कुमार के पिटाई की जानकारी मिली वह तत्क्षण मौके पर पहुंचकर किसी तरह ग्रामीणों के चंगुल से उसे निकालकर सदर अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया लेकिन इलाज के क्रम में सौरभ कुमार महतो की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले पर गहराई से जांच कर रही है और पुलिस का दावा है कि दोनों ही मामलों में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। लेकिन जिस तरह से अपराधियों के द्वारा सरेआम घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है वह कहीं न कहीं पुलिस पर एक बड़ा सवाल खड़े कर रही है। समाचार लिखे जाने तक स्थिति को नियंत्रण में करने को लेकर दंगा नियंत्रण फोर्स के द्वारा कैंप किया जा रहा है।

बेगूसराय वीरपुर से गोपल्लव झा की रिपोर्ट