नालंदा:- 6 लाख 51 हजार रुपए, हथियार और कारतूस के साथ साइबर ठग गिरफ्तार, कृषि योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर करता था ठगी 

गिरफ्तार बदमाश की पहचान कतरीसराय थाना क्षेत्र के कतरीडीह निवासी भूषण सिंह का पुत्र शशिकांत कुमार के रूप में की गई है।

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा जिले के साइबर थाना पुलिस ने कृषि योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर धरतीपुत्रों से ठगी करने वाले शातिर साइबर ठग नवादा जिला के टाउन थाना क्षेत्र के गोनावा गांव से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार बदमाश कतरीसराय थाना क्षेत्र के कतरीडीह निवासी भूषण सिंह का पुत्र शशिकांत कुमार है। साइबर डीएसपी ज्योति शंकर ने बताया कि 26 अक्टूबर 2023 को साइबर थाना में कृषि योजनाओं के लाभ दिलाने के नाम पर ठगी का मामला कुछ किसानों द्वारा कराया गया था ।

मामला दर्ज कर अनुसंधान के क्रम में पता चला कि कई ऐसे लोग हैं जिनसे इस तरह की ठगी की गई है। इनके खिलाफ नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर भी शिकायत की गई है। गुप्त सूचना और तकनीकी अनुसंधान के क्रम में इनको नवादा जिले के गोनावा स्थित अर्धनिर्मित मकान से गिरफ्तार किया गया है।

बदमाश के पास से 6 लाख 51 हजार रुपए 15 मोबाइल , कई बैंक के डेविड कार्ड और दस्तावेज बरामद किया गया हैं। साथ ही इसके घर की तलाशी लेने पर एक देशी कट्टा और 10 कारतूस भी बरामद हुआ । इस मामले में स्थानीय थाना में अलग से मामला दर्ज कराया गया है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा