बछवाड़ा के गीताधाम ठाकुरवाड़ी में गुरु पूर्णिमा पर संतों का लिया आशीर्वाद,दिन भर मंदिरों में रही भक्तों की भीड़

मंदिरों में पूजा-अर्चना के बाद सदगुरुदेव बाबा श्री श्री 108 श्री राम सुमरन दास जी महराज से महिला पुरूष शिष्यो ने दीक्षा ग्रहण किया।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के फतेहा गीताधाम ठाकुरवाड़ी में सोमवार को गुरु पूजनोत्सव को लेकर श्रधालुओ की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से शाम तक श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण एनएच 28 से लेकर गीताधाम ठाकुरवाड़ी तक मेला जैसा नजारा देखने को मिला। गुरु पुर्णिमा के अवसर में बिहार के विभिन्न जिले समेत उड़ीसा, त्तर प्रदेश,महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यो से आने वाले महिला व पुरूष दो दिन पुर्व से ही आना शुरू हो गया था।

गीताधाम फतेहा में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बाबा भंडारी समेत अन्य मंदिरों में पूजा-अर्चना के बाद सदगुरुदेव बाबा श्री श्री 108 श्री राम सुमरन दास जी महराज से महिला पुरूष शिष्यो ने दीक्षा ग्रहण किया। फतेहा के इस पावन धरती गीताधाम में जिले ही नही बल्कि देश के विभिन्न राज्यो से लोग गुरु पूर्णिमा के अवसर पर दीक्षा ग्रहण करने व गुरू के दर्शन के लिए गीताधाम पहुंचते है।

गीताधाम परिसर में पूजनोत्सव को लेकर चल रहे अनुष्ठान व भक्तिमय वातावरण को लेकर आये हुए श्रद्धालु भाव विभोर दिखे। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गीताधाम फतेहा में श्रद्धालुओ के लिए भव्य भंडारे का आयोजन किया गया।

जिसमें लोगो ने श्रद्धा पुर्वक प्रसाद ग्रहण कर अपने गुरु महराज को प्रणाम करते हुए,अंजाने में होने वाली गलती के लिए क्षमा याचना करते हुए अपने अपने घर की ओर प्रस्थान किया। गुरु पुर्णिमा के अवसर पर प्रसिद्ध गीता धाम के मंहथ श्री श्री 108 श्री राम सुमरन दास जी महराज ने कहा कि गुरु पुर्णिमा  के दिन सनातन धर्म प्रेमी के लिए सदगुरूदेव महराज में परब्रह्म में दिखाई देते है। इसी कारण आज के दिन शिष्य अपने गुरु का दर्शन कर पूजा करते है।

इंसान अपने जन्म के साथ ही गुरू से सिखना आंरम्भ करता है। मनुष्य का प्रथम गुरु मां होती है दुसरा शिक्षा देने वाले गुरु होते है,बढ़ते जीवन के साथ गुरु भी बदलते रहते हैं लेकिन उनका उद्देश्य एक ही होता है और इसका जितना अनुसरण हम करेंगे, जीवन उतना ही सफल और आनंदमय हो जाएगा।

उन्होने कहा कि लोग गुरू का अनुशरण कर हर बाधा को दुर करते हुए अपनी मंजिल तक पहुंच सकते है। मौके पर आत्माराम महराज,संजय शास्त्री,सुनील शर्मा,संजय कृष्ण चौधरी,शंभुनाथ चौधरी,निरंजन पाण्डेय,बबलू झा,संदीप चौधरी समेत विभिन्न राज्य से आये हुए श्रद्धालु व स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

 बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता राकेश कुमार यादव की रिपोर्ट