लखमिनियां गुप्ता बांध सड़क को एनएच में जोड़ने के लिए फ्लाई ओवर या अन्य वैक्लिप व्यवस्था पर हो रहा विचार – सदर एसडीओ

गुप्ता बांध सड़क को एनएच 31 में जोड़ने के लिए एसडीओ ने किया स्थल निरीक्षण, गुप्ता बांध को एनएच में जोड़ देने से दो लाख से अधिक की आबादी सीधे लाभान्वित होंगे, मांग पूरी नहीं होने पर स्थानीय लोग करेंगे जनांदोलन।

गुप्ता बांध सड़क को एनएच 31 में जोड़ने के लिए एसडीओ ने किया स्थल निरीक्षण, गुप्ता बांध को एनएच में जोड़ देने से दो लाख से अधिक की आबादी सीधे लाभान्वित होंगे, मांग पूरी नहीं होने पर स्थानीय लोग करेंगे जनांदोलन।

डीएनबी भारत डेस्क 

मंगलवार की शाम सदर एसडीओ रामानुज प्रसाद सिंह ने बरौनी थर्मल के पास गुप्ता बांध सड़क को रेलवे क्रोसिंग होते हुए एनएच 31 सड़क से जोड़ने के लिए स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान जनहित संघर्ष मोर्चा के सदस्यों व स्थानीय कई पंचायत के जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों व बुद्धजीवियों के अलावे चकिया ओपी अध्यक्ष दिवाकर कुमार सिंह व एनएचएआई के अधिकारी भी मौजूद थे।निरीक्षण के दौरान सदर एसडीओ श्री चौधरी ने कहा गुप्ता बांध सड़क को एनएच 31 से जोड़ने के लिए फ्लाई ओवर या अन्य वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है।

इसी मामले को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। एसडीओ ने चकिया में ग्रामीणों के द्वारा की जा रही अंडर पास की मांग को लेकर स्थल निरीक्षण किया।जनहित संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष पूर्व मुखिया रामानंद यादव, सचिव अधिवक्ता अवधेश राय व उपाध्यक्ष पंसस प्रतिनिधि राजीव यादव ने एसडीओ को बताया कि थर्मल के पास गुप्ता बांध को एनएच 31 में जुड़ जाने से कम से कम दो लाख आबादी को इसका सीधा लाभ मिलेगा, इसके साथ ही जिले को बलिया से बछवाड़ा तक एक नया बाईपास सड़क भी मिल जाएगा।

थर्मल के पास गुप्ता बांध सड़क को एनएच में जुड़ जाने बाढ़ के दौरान बाढ़ नियंत्रण अधिकारी समेत जिला प्रशासन एनएच 31 से सीधे गुप्ता बांध सड़क पर आवागमन कर सकेंगे।उपाध्यक्ष पूर्व मुखिया रामानुज सिंह, रामानंद प्रसाद यादव, सन्नी कुमार व पूर्व सरपंच अनिल कुमार विद्यार्थी ने कहा कि गुप्ता बांध सड़क को एनएच 31 में जुड़ जाने से सिमरिया में लगने वाली जाम के दौरान ना केवल मिल का पत्थर साबित होगा बल्कि एनएच 31 व एनएच 28 पर भी वाहनों का दवाब कम हो जाएगा, इससे सड़क हादसे में भी कमी आएगी।

इस मौके पर मोर्चा के कोषाध्यक्ष अरविंद राय, स्थानीय ग्रामीण अनिल यादव, कन्हैया राय, सुनील राय, राम उपकार सिंह, वीडी मंडल समेत कई अन्य ग्रामीण मौजूद थे। पूर्व मुखिया ने कहा कि उक्त मांग को लेकर जल्द ही चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू किया जाएगा।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

Begusarai
Comments (0)
Add Comment