खिलाड़ी समाज व देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करते हैं :- प्रो राकेश सिन्हा

फुटबॉल मैच में आर्मी हेल्थ क्लब की टीम ने आरकेसी बरौनी को 1-0 से किया पराजित 

डी एन बी भारत डेस्क 

बेगुसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत के नारेपुर गांव स्थित ऐतिहासिक रेलवे लोहिया मैदान बछवाड़ा में रविवार को भारत सरकार द्वारा खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत सांसद खेल महोत्सव 2023 के तहत फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया। फुटबॉल मैच में आरकेसी बरौनी व आर्मी हेल्थ क्लब नारेपुर की टीम ने शिरकत किया। सांसद खेल महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता सह राज्य सभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे । सांसद ने खेल का विधिवत उद्घाटन दोनों ही टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए और फुटबॉल में कीक मारकर किया । खेल प्रारंभ होते ही दोनों ही टीम ने अपना जौहर दिखाना प्रारंभ कर दिया। खेल में मध्यांतर के पहले ही आर्मी हेल्थ क्लब नारेपुर के खिलाड़ी मुकेश कुमार ने एक गोल कर मैच में अपने टीम का दबदबा बना लिया और खेल के अंत तक संघर्ष करते रहा। नतीजा विपक्षी आरकेसी बरौनी की टीम कोई भी गोल नहीं कर सका। निर्णायक द्वारा आर्मी हेल्थ क्लब नारेपुर की टीम को 1-0 से विजयी घोषित किया गया ।

खेल के मैदान में मौजूद दर्शकों ने तालियां बजाकर खिलाड़ियों के हौसला को अफजाई करते रहे । खेल के मैदान मौजूद दर्शकों व खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि खिलाड़ी देश की शान होते हैं । खिलाड़ी समाज व देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करते हैं।

इसी को लेकर भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने भारत आखिर खेल में पीछे क्यों। खेल को आगे बढ़ाने को लेकर इस खेलो इंडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया । उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को आम जनता व खिलाड़ियों से जुड़ने और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की बात कही और उसी खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है । उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी खेल के आयोजन व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है । खेल में निर्णायक की भूमिका में संजीव कुमार मुन्ना , मोहम्मद दानिश , अनुराग कुमार , गोविंद कुमार अमन कुमार मौजूद थे ।

मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजकिशोर सिंह,जिला उपाध्यक्ष बलराम सिंह,भाजपा नेता बिरजू मल्लिक,प्रेम शंकर राय,सुमन चौधरी,श्री कृष्ण चौधरी,सुधीर कुमार राय,उर्फ़ मुन्ना,मनमोहन महतो,अमिय कश्यप,राजू कुमार राजा विजय शंकर दास,राजीव चौधरी,सिकंदर कुमार समेत सैकड़ो कि संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment