आईएएस हरजोत कौर के विवादित टिप्पणी को राज्य सरकार ने बताया …

आईएएस हरजोत कौर के कथित विवादित बयान का सीएम ने लिया संज्ञान। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से जारी बयान में कहा गलत है टिप्पणी।

आईएएस हरजोत कौर के कथित विवादित बयान का सीएम ने लिया संज्ञान। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से जारी बयान में कहा गलत है टिप्पणी।

डीएनबी भारत डेस्क 

बीते 27 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम सशक्त बेटी समृद्ध बिहार कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा के सवाल पर महिला एवं बाल विकास निगम की अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक हरजोत कौर बम्हारा के कथित टिप्पणी का संज्ञान बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ली और उच्चस्तरीय समीक्षा की। बैठक के बाद सरकार ने अपने बयान में कहा कि उक्त टिप्पणी उचित नहीं है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि राज्य सरकार बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए कृत्संकल्पित है। लड़कियों के सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार की तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही है। बालिका साइकिल योजना, बालिका छात्रवृति योजना समेत कई अन्य योजनाएं हैं जिससे राज्य की बालिकाएं लाभान्वित हो रही हैं। इसके साथ ही राज्य में मुख्यमंत्री किशोरी स्वास्थ्य योजना के तहत बालिकाओं की माहवारी स्वच्छता सुनिश्चित करने एवं छीजन दर को रोकने  के लिए कक्षा 7 से 12 में पढ़ने वाली लड़कियों को सेनेटरी नेपकिन हेतु प्रति वर्ष 300 रुपए की राशि डीबीटी के माध्यम से दी जाती है।

विदित हो कि अपनी कथित विवादित टिप्पणी के लिए महिला एवं बाल विकास निगम की अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक हरजोत कौर ने अपनी भूल समझते हुए लिखित रूप में खेद व्यक्त किया और कहा कि उनका उद्देश्य किसी को नीचा दिखाने या किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था बल्कि बालिकाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने का था।

biharBihar newsIASias Harjot Kaurnitish kumarpatna
Comments (0)
Add Comment