समस्तीपुर में युवती के साथ मारपीट, युवती ने सौतेली सास पर लगाया जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के लिए दबाव का आरोप

 

समस्तीपुर: समस्तीपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां धर्म करने को लेकर दबाव बनाते हुए एक युवती के साथ मारपीट की गई। मामला समस्तीपुर के नगर थाना क्षेत्र के मोहनपुर इलाके की है जहां सौतेली सास ने धर्म परिवर्तन करने के लिए युवती पर पहले दबाव बनाया फिर मारपीट की।

मामले में युवती ने बताया कि 12 वर्ष पहले वह एक मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह की थी। शादी के बाद पति पत्नी अपने धर्म को मान भी रहे थे लेकिन युवती की सौतेली सास धर्म परिवर्तन के लिए अक्सर दबाव बनाते रहती थी। इसी बात को लेकर अचानक सौतेली सास कुछ लोगों के साथ आ धमकी और युवती के साथ मारपीट की। मारपीट में युवती घायल हो गईं जिसका इलाज समस्तीपुर सदर अस्पताल में चल रहा है।

मामले में बताया जा रहा है कि युवती और युवक ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ दोनों ने शादी की थी। दोनों की शादी के बाद से ही युवक की सौतेली मां दोनों पति पत्नी पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगे। इसकी वजह से दोनों के ऊपर कई बार हमला भी हुआ। तब पति पत्नी घर से अलग समस्तीपुर में किराए के मकान में रहने लगे।

लेकिन घर से बाहर रहने के बावजूद दोनों उनलोगों के ऊपर दबाव बनाया जा रहा था। इसी मामले में अचानक वे लोग आ धमके और मारपीट करने लगे। मारपीट में युवती बुरी तरह से घायल हो गई। मामले में आरोपी ने बताया कि उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। मारपीट जमीनी विवाद में हुई है।

 समस्तीपुर से अफरोज आलम