गिरिराज सिंह ने मंत्रालय में संभाला पदभार, कहा ‘मेरे लिए…’

डीएनबी भारत डेस्क 

मोदी 3.0 सरकार के मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा हो गया है और अब नए मंत्री अपना पदभार ग्रहण करना शुरू कर दिए हैं। बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह को मोदी कैबिनेट में तीसरी बार जगह मिली है और उन्होंने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। कार्यालय में पदाधिकारियों ने उनका गुलदस्ता दे कर स्वागत किया।

पदभार ग्रहण करने के बाद टेक्सटाइल मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि टेक्सटाइल मंत्रालय का पदभार मैं बड़े उत्साह के साथ स्वीकार करता हूं। हम साथ मिलकर ऐसा भविष्य बुनेंगे जो न केवल आर्थिक रूप से मजबूत होगा बल्कि सामाजिक और पर्यावरणीय रूप से भी जिम्मेदार होगा। हमारी आगे की यात्रा अवसरों से भरी हुई है और मुझे विश्वास है कि सामूहिक प्रयास से हम उल्लेखनीय मील का पत्थर हासिल करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं इस विभाग का पदभार ग्रहण कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक ऐसा पद है जो हमारे देश की अर्थव्यवस्था, संस्कृति और विरासत के लिए बहुत ही अधिक महत्व रखता है। यह उद्योग न केवल जरूरत और फैशन के लिए है यह हमारे समृद्ध इतिहास, परंपरा और लाखों कारीगरों की उद्यमशीलता की भावना का प्रतीक भी है। बता दें कि अन्य मंत्री भी आज अपना पदभार ग्रहण करेंगे।

biharBihar newsDelhiDNBDNB BharatGiriraj Singh