गिरिराज सिंह ने तेजस्वी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा – जब कांग्रेस की सरकार थी और पिता पुत्र दोनों कांग्रेस की गोद में खेलते रहे उस वक्त कर्पूरी ठाकुर जैसे जननायक को यह सम्मान क्यों नहीं मिल पाया

 

ना तो नीतीश और न हीं तेजस्वी की मांग की वजह से कर्पूरी ठाकुर को यह सम्मान मिला बल्कि नरेंद्र मोदी के द्वारा वंचित समाज का सम्मान किया गया है।

डीएनबी भारत डेस्क

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तेजस्वी की बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि आज नरेंद्र मोदी की सरकार थी इसीलिए कर्पूरी ठाकुर जैसे महान महापुरुष को भारत रत्न जैसे सम्मान प्राप्त हुए। यह यह राम से लेकर शबरी तक का सम्मान है जो सिर्फ नरेंद्र मोदी जैसे महानायक के द्वारा ही संभव हो सका है । जहां तक तेजस्वी एवं जदयू के द्वारा यह दावे किए जा रहे हैं कि कर्पूरी ठाकुर को सम्मान दिलाने में उनका योगदान है तो उनके संबंध में मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि जब कांग्रेस की सरकार थी और पिता पुत्र दोनों कांग्रेस की गोद में खेलते रहे उस वक्त कर्पूरी ठाकुर जैसे जननायक को यह सम्मान क्यों नहीं मिल पाया।

कांग्रेस के शासनकाल में सिर्फ कांग्रेसियों को ही यह सम्मान प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा ना तो नीतीश और न हीं तेजस्वी की मांग की वजह से कर्पूरी ठाकुर को यह सम्मान मिला बल्कि नरेंद्र मोदी के द्वारा वंचित समाज का सम्मान किया गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा यह वही लोग हैं जो कर्पूरी ठाकुर जैसे महान जननायक नेता के नाम को बेचकर वोट हासिल करना चाहते हैं और तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। वहीं उन्होंने बेगूसराय के मुद्दे को भी उठाते हुए कहा कि आज बिहार सरकार के शासनकाल में स्थिति यह है कि एन एच आई के द्वारा किए जा रहे सड़क निर्माण कार्य में जितने भी मंदिर टूटे उन्हें पुनर्वासित नहीं किया गया ।

अगर यही मस्जिद टूट गई रहती तो उसके लिए सरकार तुरंत कार्रवाई करती । लेकिन खटोपुर में सड़क निर्माण के दौरान एक मंदिर को तोड़ा गया लेकिन बार-बार मांग के बावजूद भी जिला प्रशासन का ध्यान उस ओर नहीं जा रहा है। साथ ही साथ उन्होंने कहा की सड़क निर्माण के दौरान एक कब्रिस्तान आती है लेकिन उसे अभी तक नहीं हटाया गया है जिस कारण एन एच आई का काम भी बाधित है । उन्होंने धमकी भरे अंदाज में कहा कि अगर जिला प्रशासन जल्द इस पर एक्शन नहीं लेती तो वह धरना पर बैठेंगे।

साथ ही साथ उन्होंने कहा है कि आज एक तरफ पूरी दुनिया राम मंदिर के लिए समर्पित है तो वहीं कई जगहों पर राम जुलूस के दौरान हमले के भी मामले सामने आए हैं जो यह सिद्ध करता है कि बिहार सरकार सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है । वहीं उन्होंने राहुल गांधी पर बयान देते हुए कहा कि आज राहुल गांधी बौखला गए हैं और इसीलिए आपत्तिजनक भाषण का प्रयोग कर रहे हैं गौरतलाप है कि राहुल गांधी के द्वारा असम के मुख्यमंत्री के संबंध में कर जैसे शब्दों का प्रयोग किया गया था हालांकि उक्त मामले में उन पर स्थानीय प्रशासन के यहां फिर भी दर्ज करवाई गई है।

डीएनबी भारत डेस्क