गरीबों व शोषितों के मसीहा थे पूर्व सांसद सूर्यनरायण सिंह

जब केन्द्र सरकार लोगों को मुद्दों से भटकाकर उनके लिए रोज नये नये शोषण के तरीके खोज रही है, ऐसे समय में सूर्यनारायण सिंह के अटल इरादों को आत्मसात करने की जरूरत है।

डीएनबी भारत डेस्क

पूर्व सांसद सह भाकपा नेता सूर्य नारायण सिंह एयरफोर्स की नौकरी छोड़कर गरीबों और शोषित वर्गों की लड़ाई में शामिल हो गये थे। उन्होंने बेगूसराय जिले के सैकड़ों बेघर लोगों का घर बसाने के लिये भूमि संघर्ष आंदोलन चलाया। उक्त बातें गुरूवार को पूर्व सांसद सूर्यनारायण सिंह की 103 वीं जयंती समारोह के मौके पर उन्हें याद करते हुए भाकपा कार्यकर्ताओं ने कही।

भाकपा कार्यालय रामेश्वर भवन में आयोजित जयंती समारोह में वक्ताओं ने कहा कि मौजूदा समय में सूर्यनारायण सिंह को याद करने और संघर्ष के लिए मजबूती से खड़ा होने की जरूरत है तभी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। एआइएसएफ नेता मो हसमत उर्फ बालाजी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जब केन्द्र सरकार लोगों को मुद्दों से भटकाकर उनके लिए रोज नये नये शोषण के तरीके खोज रही है, ऐसे समय में सूर्यनारायण सिंह के अटल इरादों को आत्मसात करने की जरूरत है।

जयंती समारोह की अध्यक्षता करते हुए दिनेश सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को गांव गांव जाकर भाजपा के द्वारा नफरत का जबाव देने की आवश्यकता है। मौके पर अंचल सचिव परमानंद सिंह, एआईएसएफ जिला सचिव मोहम्मद हशमत बालाजी, सनातन प्रसाद सिंह,मुखिया चन्द्रभूषण सिंह, पूर्व मुखिया भोला सिंह, मो अब्दुस समद, बड़खू सिंह, चंद्रशेखर राय, सरपंच अरविंद सिंह, एटक नेता रविन्द्र कुमार, कंचन सिंह,प्रिंस कुमार, नौजवान संघ के प्रदीप कुमार चिंटू, पूर्व प्रमुख रामस्वारथ सहनी, अतुल कुमार,गया पासवान,देवेन्द्र महतो, जनार्दन चौधरी,विशाल कुमार,राजेन्द्र महतो आदि लोगों ने स्व0सूर्यनारायण सिंह की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाकर पुष्पांजलि अर्पित की।

बेगूसराय तेघरा संवादाता शशिभूषण भारद्वाज की रिपोर्ट