बरौनी, गढ़हरा काॅलोनी का होगा कायाकल्प- आलोक

पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल के अंर्तगत गढ़हरा बरौनी रेलवे काॅलोनी आवास का निरीक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक(इंजीनियरिंग)आलोक कुमार झा।

पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल के अंर्तगत गढ़हरा बरौनी रेलवे काॅलोनी आवास का निरीक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक(इंजीनियरिंग)आलोक कुमार झा

डीएनबी भारत डेस्क 

पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल के अंर्तगत गढ़हरा बरौनी रेलवे काॅलोनी आवास का निरीक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक(इंजीनियरिंग)आलोक कुमार झा। उन्होंने गढ़हरा न्यू कॉलोनी में बन रहे शेफ्टी टैंक को देखा साथ ही टूटे हुए चारदीवारी को देख कर अविलंब रिपेयरिंग का आदेश देते हुए कहा गढ़हरा बरौनी के रेलवे आवासों का कायाकल्प करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अभी तत्काल शेफ्टी टैंक का कार्य कराया जा रहा जिसके तहत नाला का भी निर्माण होगा, स्पेशल कार्य के तहत खिड़की दरवाजा, छत रिपेयरिंग आदी का कार्य होगा, वही जोनल कार्य के तहत रंग रोगन, पानी की समस्या, मुख्य सड़क का निर्माण, जंगल झार की कटाई, कॉलोनियों में बड़े बड़े पेड़ की छटाई , साफ सफाई की विशेष व्यवस्था शामिल है। वहीं उन्होंने ने कहा कि गढ़हरा से सिमरिया केबिन तक सड़क का निर्माण एवं बरौनी गढ़हरा हेतु समुदायिक भवन का भी निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा।

मौके पर शाखा मंत्री मिश्रा ने कहा कि गढ़हरा रेलवे परिसरों में बहुत दिनों से कार्य के शुरुआत नहीं हो रही थी, जिसकी शुरुआत हो गई है। न्यू कॉलोनी में चिल्ड्रेन पार्क बनाने हेतु मांग पर तत्काल उन्होंने ने निर्माण हेतू सहायक मंडल अभियंता पूर्व केडी प्रसाद कोदिया को निर्देश दिया और कहा की दिसम्बर माह के अंत में इसका शुभारंभ भी होगा।

इस अवसर पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के मंडल अध्यक्ष शिवप्रसाद यादव, शाखा मंत्री जीवानंद मिश्रा, मनोज कुमार गोस्वामी, विकाश चंद्र सिन्हा आदि ने पदाधिकारी को गढ़हरा आगमन पर प्रतीक चिन्ह से स्वागत किया।वहीं निरिक्षण पदाधिकारी ने रेलवे कॉलोनियों का निरीक्षण के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। साथ ही कार्य जो किया जायेगा उसमे सभी कॉलोनियों का कार्य का जायजा लेकर ही किया जायेगा। मौके पर मंडल इंजीनियर द्वितीय, सहायक इंजीनियर पूर्व केडी प्रसाद, कार्य निरीक्षक अविनाश कुमार अमर, संवेदक कृष्णनंदन सिंह आदि उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment