गार्गी पाठशाला के प्रथम वार्षिकोत्सव पर लोगों ने लिया विकसित बिहार बनाने का संकल्प

डीएनबी भारत डेस्क

खोदावंदपुर|बिहार को विकसित कर हम ऐसा बिहार बनाएंगे, जिसमें बिहारी कहलाना गर्व की बात होगी। इसके लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। तब ही जाकर 2047 तक शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के क्षेत्र में विकसित बिहार का सपना साकार होगा। यह बात गार्गी पाठशाला के प्रथम वार्षिकोत्सव के अवसर पर लेट्स इंस्पायर बिहार के संरक्षक आईपीएस विकास वैभव ने रविवार को खोदावन्दपुर प्रखंड क्षेत्र के सीडी फोर्ट पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि संसाधन के अभाव के दौर में बिहार विश्व के लिए अग्रणी भूमिका निभा रहा था, लेकिन संसाधन के हर स्रोत उपलब्ध रहने के बावजूद इस दौर में बिहार अपनी क्षमता के बावजूद पिछङ रहा है। गरीब बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए गार्गी पाठशाला अहम भूमिका निभा रहा है। बिहारी शब्द जिसे अपमान का शब्द माना जाता है, हम सब के प्रयास से बिहारी शब्द सम्मान का शब्द कहलाए। इसके लिए हम सभी जाति धर्म से ऊपर उठकर बिहार के चतुर्दिक विकास का संकल्प लें।

बच्चों में सृजनशीलता व उधमीशीलता की लौ जलाकर उन्हें कौशलयुक्त बनाएं। तब जाकर हमारी खोई हुई अस्मिता वापस आएग। इस अवसर पर सीडी फोर्ट पब्लिक स्कूल के निदेशक सुधीर कुमार सिंह व प्राचार्या मंजू शंघाई ने शिक्षा के क्षेत्र में काम करते हुए गरीब बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा में जोड़कर बिहार को आगे ले जाने की बात कही। मौके पर विन्दु कुमारी समन्वयक गार्गी पाठशाला, नम्रता कुमारी, अनुभूति कुमारी, खुशबू कुमारी, अरूण कुमार मिश्र सहित अनेक लोगों ने अपनी बातें कही।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट