गंगा नदी में डुबने से 14 वर्षीय डाक बम की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में एक 14 वर्षीय डाक बम की मौत गंगा नदी में डूबने से हो गईं है। बताया जा रहा है की रविवार की शाम सहरसा जिला के रहने वाले पांच किशोर डाकबम बेगूसराय के मुंगेर घाट पर सोमवारी के लिय जल लेने पहुंचे थे। इसी क्रम में मृतक किशोर का पैर पिछल जाने से वो गहरे पानी में चला गया जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर मौजुद दूसरे डाक बम के द्वारा बचाने की बहुत कोशिश की गईं लेकिन उसे बचा नही पाया।

घटना में दुसरा डाक बम भी डुबते डुबते बचा। मृतक डाक बम का शव सोमवार को एनडीआरएफ की टीम द्वारा गंगा नदी से खोज कर निकाला गया। पुरी घटना बेगूसराय के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के मुंगेर गंगा घाट की है। घटना के बाद परिजनो में कोहराम मचा हुआ है। मृतक डाक बम की पहचान सहरसा जिला के बनगॉव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के रहने वाले संतोष ठाकुर के चौदह वर्षीय पुत्र मानस ठाकुर के रूप में हुईं है।

घटना के संबंध में मृतक के दादा अरुण कुमार ठाकुर ने बताया की सहरसा जिला के बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के रहने वाले पांच डाक बम रविवार को गंगा जल लेने के लिए बेगूसराय के मुंगेर घाट के लिय गाड़ी से निकले थे। ये सभी डाक बम सहरसा जिला के ही चैनपुर स्थित नीलकंठ धाम में सोमवार को जल चढ़ाने के मुंगेर घाट से पैदल नीलकंठ धाम जानें वाले थे।

इसी क्रम में मृतक चौदह वर्षीय मानस ठाकुर रविवार की शाम गंगा जल लेने के लिए गंगा नदी में गए तभी पैर पिछल जानें के कारण मानस ठाकुर डूबने लगा जिसे बचाने के लिय दूसरे डाक बम ने काफी कोशिश की, पर गंगा नदी की तेज रफ्तार के कारण उसे नही बचाया जा सका। इस घटना में एक अन्य डाक बम डूबने से बचा। घटना के संबंध में साथ आए दूसरे डाक बम ने बताया की वो पांच लोग गंगा जल लेकर डाक बम के रूप में नीलकंठ धाम जानें के लिय मुंगेर गंगा घाट आए थे।

तभी जल लेने के दौरान मानस ठाकुर का पैर पिछल गया और वो डूब गया। मानस को बचाने की अनलोगो ने काफी कोशिश की पर तेज धार के कारण मानस का हाथ उससे छूट गया और मानस की डूबने से मौत हो गई।। जिसका शव आज बहुत मेहनत से निकाला जा सका। फिलहाल घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर बेगूसराय सदर अस्पताल भेजे दिया है और आगे की कारवाई में जुट गईं है।

डीएनबी भारत डेस्क