गंगा के जल स्तर में लगातार वृद्धि होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, पंचायत का प्रखंड मुख्यालय से सम्पर्क हुआ भंग

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में लगातार गंगा नदी उफान पर है और गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के साथ-साथ गंगा की सहायक नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। ऐसे में अब आम लोगों के साथ-साथ छात्रों एवं शिक्षकों की भी परेशानी बढ़ गई है । वहीं पशुपालकों के लिए पशु चारा की व्यवस्था करना काफी मुश्किल हो रहा है। खासकर बेगूसराय जिले के बछवारा प्रखंड के चमथा दियारा, दादूपुर दियारा समसीपुर दियारा सहित तेघड़ा प्रखंड के बजलपुरा मधूरापुर वहीं साहेबपुर कमांल एवं बलिया प्रखंड के दर्जनों गांव जलमग्न हो गए हैं।

गौरतलब है कि आज से वर्ग 1 से 8 तक की परीक्षा आयोजित की गई थी लेकिन अब ऐसे में दर्जनों विद्यालय में पानी घुसने से छात्रों के भविष्य भी अंधकार में चले गए हैं। वहीं शिक्षकों के समक्ष अपनी उपस्थिति दर्ज करने में भी परेशानी हो रही है।

ऐसे में शिक्षकों ने जिला प्रशासन एवं बिहार सरकार से गुहार लगाते हुए अपने योगदान की समस्या खत्म करने की गुजारिश की है और परीक्षा की तिथि बढ़ाने की भी गुहार लगाई है। आम लोगों का आरोप है की गंगा के जलस्तर में वृद्धि के बाद भी जिला प्रशासन के द्वारा कोई खास तैयारी नहीं की गई है और सिर्फ एक दो जगह पर छोटी नाव देकर अपना पल्ला झाड़ लिया गया है जिससे कि लोग जान जोखिम में डालकर आर पार करने को बिवस है ।

डीएनबी भारत डेस्क