स्वच्छ और स्वस्थ समाज बनाने का लिया संकल्प, पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण की दिलाई गई शपथ

डीएनबी भारत डेस्क 

गांधी जी तथा लालबहादुर शास्त्री जयंती तथा बेगूसराय जिला के स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दौलतपुर नवटोलिया सहित अनेक स्थान पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर दौलतपुर नवटोलिया के छात्र-छात्राओं ने स्वच्छ एवं स्वस्थ्य समाज बनाने का संकल्प लिया।

पर्यावरण एव॔ वन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए पांच दर्जन पौधे को अन्नू कुमारी के नेतृत्व मेंं बच्चों द्वारा विद्यालय परिसर में लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर दौलतपुर नवटोलिया विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सुबह में प्रभात फेरी निकाल कर स्वच्छता के लिए जागरूकता अभियान चलाया।

इस अवसर पर विद्यालय मेंं आयोजित कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा गीत-संगीत, कविता पाठ, चित्रांकन, रंगोली तथा भाषण के माध्यम से अपनी कला कौशल को प्रदर्शित किया। आज के दौर में गांधी के विचारों की प्रासंगिकता विषयक गोष्ठी में एचएम मो. अब्दुल्लाह ने कहा कि विश्व शांति के लिए गांधी जी के द्वारा बताये गये अहिंसा के मार्ग को अपनाना होगा। मौके पर शिक्षक रकीबा शहनाज, मोती कुमारी, नाफे कौनैन, एकरामुल हक, सुरुचि कुमारी, निशा प्रवीण समेत कई लोग मौजूद थे। इसके अतिरिक्त सीडी फोर्ट पब्लिक स्कूल नारायणपुर, आईपी स्कूल बरियारपुर पूर्वी सहित सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं शास्त्री का जन्म जयंती श्रद्धा भाव के साथ मनाया गया।

इस अवसर पर प्रखंड के सभी आठ पंचायत में पंचायत भवन पर मुखिया की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया नगर पंचायत भवन पर आयोजित ग्राम सभा की अध्यक्षता मुखिया पुरुषोत्तम सिंह ने किया।

खोदावंदपुर, बेगूसराय से नितेश गौतम