चुनावी रंजिश में सारण में गोलीबारी एक की मौत, मतदान के दौरान हुई थी पत्थरबाजी

डीएनबी भारत डेस्क 

लोकसभा चुनाव के पांच चरण का मतदान संपन्न हो गया। पूरे राज्य में अब तक मतदान लगभग शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ लेकिन पांचवें चरण के मतदान में सारण में मतदान हिंसक रहा जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। दरअसल मतदान के दौरान सारण के रिवीलगंज में मतदान केंद्र पर मतदाताओं को बरगलाने का आरोप लगा कर दो पक्षों में झड़प हुई मौत थी।

झड़प में दोनो गुटों में पत्थरबाजी भी हुई थी। चुनावी रंजिश में मंगलवार की अहले सुबह गोलीबारी हुई जिसमें एक व्यक्ति के मौत होने की सूचना मिल रही है जबकि दो अन्य घायल हो गए। घटना सारण जिलांतर्गत रिविलगंज के भिखारी ठाकुर चौक के समीप की है जहां चुनावी रंजिश में मंगलवार की सुबह गोलीबारी हुई।

गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। गोलीबारी की घटना के बाद मौके पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। मामले में छपरा के एसपी डॉ गौरव मंगला ने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को भड़काया है उनके ऊपर कार्रवाई की गई है। कुछ देर के लिए जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई। बता दें कि पांचवें चरण के मतदान के दौरान सोमवार को रिविलगंज के कुछ मतदान केंद्रों पर दो पक्षों में झड़प हुई थी। झड़प के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जम कर पत्थर भी बरसाया था। मामले की सूचना के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंच कर मामले को शांत कराने की कोशिश की थी तो पुलिस पर भी लोगों ने पथराव किया था। इस दौरान पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार भी किया था।

मंगलवार को चुनावी रंजिश में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। बता दें कि सारण लोकसभा सीट पर दो बार से सांसद भाजपा के राजीव प्रताप रूडी और राजद की रोहिणी आचार्य के बीच कांटे की टक्कर है। पिछले दो चुनावों में लगातार जीत हासिल करनेवाले रूडी इस बार हैट्रिक लगाने का दावा कर रहे हैं तो रोहिणी के लिए लालू परिवार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

biharBihar newschapraclashDNBDNB BharatfiringjhadaploksabhaSaranvoting