पश्चिम चंपारण में आग ने मचाया कहर, दो की मौत 250 घर जले

डीएनबी भारत डेस्क 

पश्चिम चंपारण में आग ने भीषण तांडव मचाया जहां अगलगी में करीब ढाई सौ घर जल कर राख हो गए तो दो लोगों की मौत भी हो गई। घटना पश्चिम चंपारण के ठकराहा की जगीराहा हरिजन बस्ती की है जहां सोमवार की दोपहर आग लग गई।

अगलगी में गैस सिलिंडर फटने से दो व्यक्ति की मौत हो गई जबकि करीब दो दर्जन से अधिक मवेशी की जल कर मौत हो गई। मृतकों की पहचान राजेंद्र राम और दीपक राम के रूप में की गई। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया था कि स्थानीय लोग आग बुझाने कर पा रहे थे।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकलकर्मियों ने आग पर कई घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। गैस सिलिंडर फटने और तेज हवा की वजह से आग गांव में काफी तेजी से फ़ैल गई जिसके कारण लोग अपनी जान बचा कर भागते दिखे।

हालांकि अभी आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग से बचने के लिए मृतक दीपक राम घर में छिप गया जिसे बाद में लोगों ने दरवाजा तोड़ कर निकाला और अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले में पंचायत के मुखिया चंद्रबाबू ने बताया कि अगलगी में करीब ढाई सौ घर जल गए वहीं दो लोगों के साथ ही करीब दो दर्जन मवेशी की मौत झुलस कर हो गई। उन्होंने बताया कि अगलगी के दौरान कई गैस सिलिंडर भी फट गया जिससे आग ने और भी विकराल रूप धारण कर लिया।

घटना की सूचना पर सीओ सुमित राज और थानाध्यक्ष उत्तम कुमार मौके पर पहुंचे और पीड़ितों की सूची बनाने में जुट गए साथ ही नुकसान का भी आंकलन किया जा रहा है।

bihardeathDNBDNB BharatfireWest Champaran