पूर्णिया में आतिशबाजी की चिंगारी से लगी आग, करीब 25 करोड़ का नुकसान

डीएनबी भारत डेस्क 

गर्मी की पारा चढ़ने के साथ ही बिहार में अगलगी की घटनाएं भी काफी तेजी से बढ़ी है। अगलगी की घटनाओं में संपत्ति का नुकसान तो होता ही है कई जगहों पर लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। अगलगी की एक और घटना पूर्णिया से सामने आई है जहां अगलगी में करीब 100 से अधिक दुकानें जल गई। अगलगी में करीब 25 करोड़ की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है।

घटना पूर्णिया के खुश्की बैग फल मंडी की है जहां रविवार की रात बारात में किये गए आतिशबाजी की चिंगारी से आग लग गई। आग ने देखते ही देखते ही विकराल रूप धारण कर लिया और करीब 100 दुकानें जल गई। अगलगी में करीब 25 करोड़ की संपत्ति भी जल कर राख हो गया। आग ने इतना विकराल रूप धारण किया हुआ था की आग की लपटें करीब एक किलोमीटर दूर से देखी जा रही थी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्णिया समेत आसपास के कई जिलों की दमकल की गाड़ियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलते ही बिहार सरकार की मंत्री लेसी सिंह घटनास्थल पर पहुंच कर पीड़ित दुकानदारों से मुलाकात की और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया, वहीं दुकानदार पप्पू यादव के घटना के वक्त घटनास्थल पर पहुंचने और आग बुझाने में सहयोग की सराहना की।

aagbiharBihar newsDNBDNB Bharatfirepurnea