बछवाड़ा में फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे दो शिक्षिका व एक शिक्षक पर निगरानी ने की प्राथमिकी दर्ज

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र में एक बार फिर फर्जी शिक्षको के खिलाफ निगरानी की करवाई आरम्भ हो गयी है। जिससे शिक्षको में हड़कंप मच गया। प्रखंड क्षेत्र में दो शिक्षिका व एक शिक्षक प्रशिक्षण के प्रमाण पत्र फर्जी होने के आरोप में बछवाड़ा थाना में तीन लोगो पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है ।

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के डीएसपी समीर चन्द्र झा ने बछवाड़ा थाना पुलिस को आवेदन देकर उक्त दो शिक्षिका व एक शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।आवेदन के माध्यम से बताया गया है कि निगरानी डीएसपी द्वारा बछवाड़ा पुलिस को प्राथमिकी में दिए गए आवेदन के अनुसार बछवाड़ा  प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय शिबू टोल के नियोजित प्रखंड शिक्षिका अर्चना कुमारी, मध्य विद्यालय नारेपुर धरमपुर के नियोजित प्रखंड शिक्षिका अंजना कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बसुलिया टोल प्रखंड शिक्षक इन्द्रजीत भारद्वाज शामिल हैं।

बताया है कि जांच के दौरान इन शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच कराई गई।जांच के दौरान शिक्षिका अर्चना कुमारी,शिक्षिका अंजना कुमारी व शिक्षक इन्द्रजीत भारद्वाज का सीपीएड का अंक पत्र फर्जी पाया गया। निगरानी अन्वेंषण ब्यूरो द्वारा इन शिक्षकों पर बछवाड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

निगरानी की इस कार्रवाई के फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षक बने ऐसे शिक्षकों में हड़कंप मचा गया है। थानाध्यक्ष विवेक भारती ने कहा कि प्राप्त आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

डीएनबी भारत डेस्क