फाइलेरिया कार्यक्रम का शुभारंभ,कैंप के माध्यम से विद्यालय में करायी गयी दवा का सेवन

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के बरौनी प्रखण्ड क्षेत्र अन्तर्गत जैमरा -देवना स्थित संत ऐनीस सेकेंड्री स्कूल में समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरौनी के तत्वावधान में शनिवार को फाइलेरिया कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बरौनी डा संतोष कुमार झा, प्राचार्य सह निदेशक संत ऐनीस सेकेंड्री स्कूल जैमरा देवना अंडू जोसेफ, बीसीएम रानी कुमारी,बीएएम लालमोहन, बीएमसी युनिसेफ सुधीर कुमार सहित अन्य अधिकारी ने बच्चों को फाइलेरिया का गोली खिलाकर कराया।

तथा इस माध्यम से क्षेत्र में एक संदेश दिया। वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बरौनी डा संतोष कुमार झा ने बताया कि 10 से 13 फरवरी तक प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालय व आंगनवाड़ी केन्द्र पर स्टोल लगाकर बच्चो के बीच दवा का सेवन कराना है, तथा 14 से 24 फरवरी तक घर घर जाकर दो वर्ष से उपर के लोगों को दवा का सेवन कराना है।कार्यक्रम से संबंधित जानकारी पंचायत समिति सदस्यों एवं एएनएम को बैठक के माध्यम से दिया गया है।

उन्होंने लोगों को दवा का सेवन करने की अपील की है उन्होंने बताया कि दवा खाने से कोई खराबी नहीं होती है।मौके पर पर्यवेक्षक शंकर चौधरी, आशा हाजरा खातून ,गिरिश देवी सहित अन्य उपस्थित थे। वहीं इस आशय की जानकारी बीएमसी युनिसेफ सुधीर कुमार ने दिया।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट