समस्तीपुर: एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और दो बोगी अन्य डिब्बो से हुई अलग, यात्रियों में मचा अफरातफरी, डीआरएम ने दिया जांच का आदेश

 

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर के खुदीराम बोस पूसा रेलवे स्टेशन पर रेल दुर्घटना होते होते टला गया। बताते चलें कि नई दिल्ली से दरभंगा आ रही बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का बोगी इंजन से अलग हो गया। इंजन से बोगी अलग होने की सूचना मिलते ही यात्रियों में अफरातफरी मच गया। स्टेशन पर मौजूद प्रशासन ने किसी तरह यात्रियों को समझा बुझाकर शांत कराया।

इंजन से बोगी अलग होने के बाद चालक के सूझ बूझ से इंजन को रोक कर स्टेशन मास्टर समेत अन्य वरीय अधिकारी को सूचना दी गयी। ट्रेन चालक द्वारा सूचना मिलते ही रेलवे के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर इंजन से डिब्बों को जोड़ने के कार्य मे जुट गये।

और कुछ ही देर बाद ट्रेन को इंजन से जोड़कर फिर ट्रेन को आगे की ओर प्रस्थान कराया गया। राहत की बात रही कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं। इस घटना के बाद डीआरएम के द्वारा जांच का आदेश दिया गया है। जांच के आदेश के उपरांत पदाधिकारियों में अफरातफरी मच गया है। वही ट्रेन के बोगी में बैठे यात्रियों ने भी राहत की सांस ली।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट