एक्साइज विभाग की टीम पहुंची छापेमारी करने, ग्रामीणों ने जताया विरोध, पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में रविवार को एक्साइज विभाग की टीम करीब साढ़े आठ बजे शाम में एक तारीखाना में छापेमारी के लिए पंहुची और भगवानपुर गांव के गोबिंद कुमार चौधरी एवं अमरूद को पकड़ लिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक व्यक्ति को एक्साइज विभाग ने तारीखाना से पकड़ा तो दूसरे व्यक्ति को किसी के शादी के मटकोरा से पकड़ा।

इसी दोनों व्यक्ति को एक्साइज विभाग की पुलिस द्वारा पकड़ने पर स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस का जमकर विरोध जताने लगे और बांस और ईट पत्थर फेंक कर पुलिस को खदेड़ना शुरू कर दियाा।  माहौल को बिगड़ता देख एक्साइज विभाग के पुलिस अधिकारी ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी और दोनों पकड़े गए व्यक्ति को साथ ले गए। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार पुलिस ने आत्मरक्षा में करीब 6 गोली फायर किया और किसी तरह जान बचा कर भागे, जिससे इलाके के लोगों में दहशत फैल गई।

वही घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थाना के एएसआई विनीत कुमार झा पहुंचकर घटना की जांच की एवं घटना स्थल से एक जिंदा कारतूस एवं दो खोखा बरामद किया। इधर भगवानपुर थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि जब एक्साइज विभाग की टीम छापेमारी करने गई तो स्थानीय लोगों ने पुलिस का विरोध किया और पुलिस पर हमला कर दिया जिस कारण आत्मरक्षा में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। हालांकि पुलिस हर बिंदु पर जांच में जुट गई है।

भगवानपुर, बेगूसराय से गणेश प्रसाद