समस्तीपुर में राजद को झटका, युवा राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष लड़ेंगे आलोक मेहता के खिलाफ चुनाव

 

डीएनबी भारत डेस्क 

समस्तीपुर के उजियारपुर लोकसभा सीट इन दिनों चर्चाओं में है। युवा राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष व राजद के एक दिग्गज नेता व मंत्री के काफी करीबी अमरेश राय ने उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। युवा राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश राय ने बताया कि इस बार लोकसभा चुनाव का मुख्य मुद्दा बाहरी बनाम स्थानीय रहेगा और इसी सोच के साथ वह इस बार चुनाव मैदान में होंगे।

उन्होंने कहा कि राजद के आलोक कुमार मेहता विधानसभा चुनाव के भी प्रत्याशी रहते हैं और लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी भी बन जाते हैं तो स्थानीय कार्यकर्ता क्या पुरी जिंदगी पार्टी का झंडा ही ढोते रहेंगे। इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में वह पार्टी के लिए झंडा ढोने, दरी जाजिम नही बिछाकर उजियारपुर की जनता के मान सम्मान व प्रतिष्ठा को बरकरार रखने के लिए वह स्वयं उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

हालांकि अमरेश राय के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की बात को लेकर स्थानीय क्षेत्र में हलचल तेज हो गयी है। बता दें कि उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय है तो दूसरी तरफ महागठबंधन की ओर से आलोक कुमार मेहता। अब राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश राय भी चुनावी मैदान में उतर चुके है। अब देखने वाली बात होगी कि उजियारपुर लोकसभा के चुनाव में कौन किस पर भारी पड़ता है। हालांकि अगर बात करे अमरेश राय की तो उनका भी जनता के बीच हमेशा से स्नेह रहा है और वे काफी पुराने राजद के सिपाही है। अगर सीधे तौर पर कहा जाए तो महागठबंधन से आलोक कुमार मेहता को टक्कर दे सकते है।