विभिन्न मांगों को लेकर 102 एम्बुलेंस चालक का अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में आज बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ इकाई के बैनर तले 102 एंबुलेंस चालक अपने विभिन्न मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। वहीं 102 एंबुलेंस चालक अपने मांगों को लेकर हड़ताल पर चले जाने से मरीजों को लाने और पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान हड़ताल पर बैठे एंबुलेंस चला के का कहना है कि मेरी मुख्य मांगे हैं बिहार सरकारी श्रम अधिनियम के तहत संचालक एजेंसी हम लोगों को सरकारी सारी सुविधा दे। उन्होंने कहा है कि हमारे गाड़ी का जब एक्सीडेंट हो जाता है तब पर भी संस्था के द्वारा किसी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं दी जाती है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि 102 एम्बुलेंस चालक को नहीं न्यूनतम वेतन दिया जाता है और इसके बदले में 8 घंटे के बदले 12 घंटे काम लिया जाता है और ₹300 रुपए प्रत्येक दिन के हिसाब से हम लोगों को वेतन दिया जाता है।

इस दौरान उन्होंने कहा है कि इस महंगाई के दौर में हम लोगो को पेट नहीं भर रहा है। इसलिए हमने पिछले 1 साल पहले कंपनी को लिखित सूचना दिए थे आग्रह किया था। इस दौरान उन्होंने कहा है कि कंपनी के द्वारा लिखित बोला था कि श्रम अधिनियम के तहत आप लोगों को वेतन दिया जाएगा।लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी के द्वारा कोई वेतन नहीं दी गई है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि मेरा मुख्य मांग यह है कि श्रम अधिनियम के तहत हम लोग को न्यूनतम वेतन दिया जाए।अगर ऐसा नहीं दिया जाएगा तो लगातार यह आंदोलन जारी रहेगा।

डीएनबी भारत डेस्क