नरेंद्र मोदी के एक हाथ में अगर कमल है तो दूसरे हाथ में धर्मदीप्त विज्ञान भी है । आज भारत चंद्रमा तक का सफर कर रहा है – गिरिराज सिंह

 

डीएनबी भारत डेस्क

एक हाथ में कमल लिए एक हाथ में धर्मदिप्त विज्ञान ,लेकर उठने वाला है इस धरती पर इंसान । उक्त बातें रामधारी सिंह दिनकर ने उस वक्त कही थी जिस वक्त बीजेपी का जन्म नहीं हुआ था और नरेंद्र मोदी कहीं पटल पर नहीं थे। आज वह दिन आ गया और दिनकर का वह सपना साकार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिनकर के इस धरती पर विकास का आयाम लेकर पहुंच रहे हैं।

सभी लोग जानते हैं कि नरेंद्र मोदी के एक हाथ में अगर कमल है तो दूसरे हाथ में धर्मदीप्त विज्ञान भी है । आज भारत चंद्रमा तक का सफर कर रहा है तो यह इसमें नरेंद्र मोदी की माहती भूमिका है । जहां तक बेगूसराय की बात है तो बेगूसराय की धरती पर विकास की झड़ी होगी जो लोग सदियों तक याद करेंगे। क्योंकि बेगूसराय की धरती जो सिर्फ डॉक्टर श्री कृष्ण जी की कर्मभूमि भी रही। आज दिनकर की इस धरती पर फर्टिलाइजर का उद्घाटन होने जा रहा है तो वही बरौनी रिफाइनरी में पेट्रो केमिकल्स का भी उद्घाटन होने जा रहा है । प्रधानमंत्री यहां से कई योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास करने वाले हैं।

आज नरेंद्र मोदी सनातन के प्रतीक के रूप में बेगूसराय की इस धरती पर माता शीतला, माता जय मंगला एवं जनक नंदिनी माता सीता की इस धरती से लोगों को बहुत कुछ देने वाले हैं। वहीं उन्होंने तकरीबन 18 माह बाद नीतीश कुमार के द्वारा मंच साझा करने को लेकर कहा कि अगर नीतीश कुमार राजद के साथ रहते तो उन्हें राजद के द्वारा धक्का मार कर निकालने की तैयारी थी और एक बार फिर यहां जंगल राज की स्थापना होती । हाल के दिनों में देखा गया है कि जिस तरह से जान विश्वास यात्रा के दौरान लोगों में दहशत फैलाया गया और जन विश्वास यात्रा के दौरान लोग दहशत में जीवन बसर करते रहे। वही राजद की असली पहचान भी है ।

डीएनबी भारत डेस्क