सिमरिया गंगा घाट पर अपराधियों के द्वारा श्रद्धालुओं के साथ मारपीट एवं छिनतई की घटनाएं हो गयी है आम बात, आम लोग हो रहे है परेशान

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय का प्रसिद्ध सिमरिया गंगा घाट जो मिथिलांचल का द्वार भी कहा जाता है एवं अपने ऐतिहासिक तथा धार्मिक मान्यताओं की वजह से पूरे देश में प्रसिद्ध है। तो वही सिमरिया घाट इन दिनों अपराधियों के लिए सेफ जोन एवं आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

सिमरिया गंगा घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं लेकिन इन दिनों अपराधियों के द्वारा श्रद्धालुओं के साथ मारपीट एवं छिनतई की घटनाएं आम हो गई है । ताजा मामला भी सिमरिया गंगा घाट से संबंधित है । तस्वीरों में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि किस तरह अपराधी मुंह पर नकाब लगाकर आम लोगों के साथ मारपीट कर रहे हैं और इससे वहां अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।

दूसरी ओर श्रद्धालु भी अब सिमरिया घाट पर समय देने से बचते नजर आ रहे हैं। हालांकि बेगूसराय की चकिया थाने की पुलिस ने कल सिमरिया बिंद टोली निवासी बजरंगी कुमार कारे कुमार सहित तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है जिनका लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास भी रहा है।

गिरफ्त में अपराधियों के पास पुलिस में एक देसी कट्टा एवं पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किया है । लेकिन जिस तरह से अपराधियों का तांडव आए दिन देखने को मिल रहा है वह कहीं ना कहीं सिमरिया गंगा घाट के अस्तित्व एवं अस्मिता पर खतरा बनता जा रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क