बारिश की वजह से नालंदा में गिर गया करीब आधा दर्जन कच्चा मकान

डीएनबी भारत डेस्क 

 

बिहारशरीफ में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश का असर अब नालंदा जिले में दिखने लगा है, जहां एक ओर नदियों में बरसात का पानी जमा हो गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कच्चे मकान भी लगातार बारिश होने के कारण गिरने लगे हैं।

लगातार बारिश के कारण बिहारशरीफ प्रखंड के हरगावाँ पंचायत के गोगरीपर, विशुनपुर बेलदारी प्रभु बीघा, डंबर बीघा और हरगावां गांव में दीवार गिरने से नुकसान की बात सामने आ रही है। घटना के संबंध में स्थानीय निवासी मोहम्मद सफरुद्दीन ने बताया कि देर रात लगातार झमाझम बारिश के कारण हरगावा पंचायत के कई गांव में आधा दर्जन मकान गिर गया है। गनीमत यह रही कि इस मकान के गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन घर के अंदर रख खाने पीने का सामान और अन्य सामान मकान गिरने से पूरी तरह से तबाह हो चुका है।

हजारों रुपए के नुकसान की बात सामने आ रही है। फिलहाल इस घटना की जानकारी बिहारशरीफ अंचलाधिकारी को मुखिया आशिया फातिमा के द्वारा दी गई है। प्रशासन के द्वारा गांव में अपने अधिकारियों को भेज कर जान माल के नुकसान का आकलन किया जा रहा है। प्रशासन के द्वारा सभी पीड़ितों को जल्द से जल्द सरकारी स्तर पर मदद देने का आश्वासन दिया गया है।