बेगूसराय में आंगनवाड़ी केंद्र पर वितरित की गई सुखा राशन

 

डीएनबी भारत डेस्क 

आईसीडीएस कार्यालय बेगूसराय के द्वारा निर्धारित 22 अक्टूबर 24 को आंगनबाड़ी केंद्रों पर आंगनबाड़ी केंद्र के पोषक क्षेत्र के लाभुकों के बीच घर ले जाने के लिए सुखा राशन वितरण करने से संबंधित समय सीमा को निर्धारित की गई थी। इसके आलोक में वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के नौला, डीह, भवानंदपुर, वीरपुर पूर्वी, वीरपुर पश्चिम, गेंन्हरपुर, जगदर व पर्रा पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्रों पर सेविकाओं ने आंगनबाड़ी विकास समिति के बैठक उपरांत लाभुकों के बीच घर ले जाने के लिए सुखा राशन का वितरण किया।

इसी कड़ी में महिला प्रवेक्षिका कामनी कुमारी ने वीरपुर पूर्वी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 41 का निरीक्षण किया। इस दौरान पर्यवेक्षिका कामनी कुमारी ने केंद्र पर पूर्व से चल रहे आंगनबाड़ी विकास समिति की बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन में ग्रामीणों के सहयोगात्मक सहभागिता पर विस्तार से जानकारी मौजूद ग्रामीणों के बीच साझा की।

सेविका अलका कुमारी ने मौजूद अभिभावकों से नियमित और समय पर बच्चों को स्कूल ड्रेस में भेजने, पोषण ट्रेकर, नियमित टीकाकरण, स्वास्थ्य जांच, किशोरीयों की शादी 18 के बाद, आंगनबाड़ी केंद्रों से लाभुकों को मिलने वाली लाभ आदि पर विस्तार से चर्चा की तथा बैठक उपरांत लाभुकों के बीच घर ले जाने के लिए सुखा राशन का वितरण भी किया।

बीरपुर, बेगूसराय से गोपल्लव झा

BegusaraiBegusarai newsbiharBihar newsDNBDNB Bharat