आग लगा कर जानलेवा हमला मामले में पुलिस का हाथ खाली, डॉग स्क्वायड कर रही जांच

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 19 के शक्ति चौरा मोहल्ला में 3 दिन पूर्व बाप और बेटा समेत चार लोगों को आग लगाकर जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की घटना में आज तीसरे दिन खोजी कुत्तों की मदद से अपराधियों की पहचान करने का प्रयास किया गया। खोजी कुत्तों के द्वारा शक्ति चौरा मोहल्ला में ही एक घर में बार-बार कुत्ते के प्रवेश करने पर पुलिस प्रशासन को भी संदेह हुआ था। कुत्ता के पहुंचने से पहले ही पुलिस प्रशासन ने उस घर से दो लोगों को गुरुवार की सुबह पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

जब के अब तक चार लोगों को पूछताछ के लिए बलिया पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को भी पटना से एफएसएल की टीम के द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर नमूने को एकत्र कर जांच के लिए भेजा गया है। बताते चले कि मंगलवार की रात्रि में शक्ति चौरा निवासी स्वर्गीय मोहम्मद साबिर एवं उसका पुत्र मोहम्मद अरमान अपने घर के बरामदे पर एक ही चौकी पर सोया हुआ था। इसी क्रम में आधी रात में अज्ञात अपराधियों के द्वारा केरोसिन तेल से जिंदा व्यक्ति को आग लगाकर मारने का प्रयास किया था।

बाप और बेटा बुरी तरह से गंभीर रूप से घायल हो गया था। बचाने पहुंची मोहम्मद साबिर की पत्नी एवं पुत्री भी घायल हो गई थी। घटना में कुल चार लोग घायल हुए थे। जिसमें मोहम्मद साबिर की मौत घटना के दिन ही 2:00 बजे सोमवार को हो गई थी। जब के मोहम्मद साबिर का पुत्र मोहम्मद अरमान अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। वही मोहम्मद साबिर की पत्नी मोबिना खातून भी बचाने के क्रम में गंभीर रूप से घायल हुई है। जबकि पुत्री करीना खातून भी आग की लपेट में आकर झुलस गई है। जिसका भी इलाज बेगूसराय के निजी अस्पताल में चल रहा है।

घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस मामले के तह तक नहीं पहुंचने के कारण पुलिस के भी हाथ पाव फूल रहे हैं। जबकि स्थानीय प्रशासन जिला प्रशासन ने दावा किया था कि 48 घंटा के अंदर मामले का उद्वेदन कर दिया जाएगा। वहीं आम लोगों में भी घटना का कारण एवं अपराधियों की पहचान गिरफ्तारी को लेकर काफी उहा पोह की स्थिति बनी हुई है। पूछताछ के लिए गिरफ्तार किए गए सभी लोग शक्ति चौरा के ही बताए जाते हैं। थानाध्यक्ष रामकुमार सिंह ने बताया कि संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। जिसकी जांच चल रही है।