रास्ता विवाद में दो पक्षों के बीच हुए मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत,परिजनों में मचा कोहराम

 

आक्रोशित ग्रामीणों ने वीरपुर थाना के सामने बेगूसराय संजात पथ पर शव रख घंटों किया यातायात वाधित,शव पर प्रतिनिधियों का राजनीति शुरु

बिहार सरकार से जिला परिषद प्रतिनिधि ने थाना,अंचल,प्रखंड और पीएचसी में निगरानी से जांच करने कि मांग की

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के वीरपुर बाजार में रास्ता विवाद को लेकर 26 सितंबर को दो पक्षों के बिच हुए जमकर मार पिट के मामले में अशोक चौधरी के 34 वर्षीय पुत्र अविनाश कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। जख्मी यूवक का इलाज के दौरान 16 वें दिन  पीएमसीएच पटना में मौत  हो गया।मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मां देवयंती देवी, पत्नी सुनीता कुमारी, पिता अशोक चौधरी का रो रो कर हाल बुरा हो गया।

लोग ढांडस बंधाते हुए धैर्य के साथ हिम्मत से काम लेने की बात कह रहे थे। बुधवार को देर रात शव घर पहुंचते ही ग्रामीणों में घटना को लेकर पुलिस और अंचलाधिकारी के विरुद्ध आक्रोश सातवें आसमान पर चढ़ने लगा। सुबह गुरुवार को बाजार के लोगों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पीड़ित परिवार के साथ शव को लेकर वीरपुर थाना के पास बेगूसराय संजात पथ पर रख जमकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए रोड को 8,40 बजे 12 बजे तक जाम कर दिया।

जाम से यातायात पूर्णतः ठप हो गया। जाम से प्रखंड, अंचल,हाॅस्पीटल,इस्कुल काॅलेज,कोट कचहरी आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा था। रोड जाम कर रहे लोगों का नेतृत्व कर रहे जिला पार्षद शिल्पी कुमारी के प्रतिनिधि सह समाज सेवी रौशन चौरसिया, जितेन्द्र चौधरी, मनीष कुमार,राम विन्य चौधरी आदि ने बताया कि सरकार के द्वारा विभिन्न योजनाओं से इट सोलिंग,नाला निर्माण, पीसीसी ढलाई कार्य वर्षों पूर्व में किया गया है।

उक्त रास्ते के दोनों साइड में अशोक चौधरी का घर और दुकान पूर्व से ही है। इधर एक साइड में पुराने ढांचे को तोर नया निर्माण किया जा रहा था। जिससे  मोहल्ले वासियों में से 15 लोगों ने नाराजगी दिखाते हुए जमकर मार पिट किया। जिसमें अवनीश गंभीर रूप से जख्मी हो गया। अवनीश की मौत इलाज के दौरान पटना स्थित पीएमसीएच में हो गया है।

उक्त लोगों ने घना को लेकर अंचलाधिकारी समेत मामले के जांचकर्ताओं पर मिलि भगत से पछपात करने,मामला दर्ज के 15 वें दिन तक में एक भी नाम जद आरोपी को गिरफतार नहीं करने जैसे आरोपों को लगाते हुए बरीय पुलिस पदाधिकारी को बुलाने,स्थल निरीक्षण करते हुए नाम जद आरोपी को गिरफतार करने,दोषी पदाधिकारी पर विभागीय कार्रवाई करने, थाना, प्रखंड,अंचल,पीएचसी में पदस्थापित पदाधिकारी और कर्मीयों की मनमानी से उत्पन्न समस्याओं से समाज में बढ़ते व्यमनस्यता के खिलाफ उक्त कार्यालयों की निगरानी और बरीय पदाधिकारियों से जांच कराने की मांग को कर रहे थे।

रोड जाम से उत्पन्न समस्याओं को समाधान के लिए आए सदर डीएसपी अमित कुमार, बरौनी इंस्पेक्टर,मदन कुमार, थाना अध्यक्ष पल्लव कुमार, पुलिस पदाधिकारी अंजलि कुमारी, अनिल मिश्रा, विनोद कुमार, वीडियो अरुण कुमार निराला के द्वारा 48 घंटों के अंदर एसआईटी टीम गठित कर नाम जद आरोपी को गिरफतार करने, दोशियों के विरुद्ध न्ययाय संगत कठोर कार्रवाई करने, पीड़ित परिवार को उचित न्याय दिलाने,स्थल निरीक्षण करने का भरोसा दिया गया तो।

ढाई घंटे बाद रोड जाम को हटा कर याता यात को बहाल करते हुए शव को अत्यंत परिक्षण के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेजा जा सका। मौके पर प्रखंड प्रमुख मीना देवी, भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष छोटे लाल सिंह उर्फ कारू सिंह,सुभम कुमार समेत सेकरों ग्रामीण मौजूद थे।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट