दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस, धरौली हाल्ट के पास हुआ हादसा, दिल्ली-हावड़ा मुख्य मार्ग पर परिचालन ठप

कपलिंग टूटने की वजह से हुआ हादसा, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस, धरौली हाल्ट के पास हुआ हादसा, दिल्ली-हावड़ा मुख्य मार्ग पर परिचालन ठप ..

 टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ने पर दो हिस्सों में बंटी ट्रेन

कपलिंग टूटने की वजह से हुआ हादसा, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

डीएनबी भारत डेस्क 

हावड़ा दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर डुमरांव और टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के बीच धरौली हॉट के समीप मगध एक्सप्रेस दो टुकड़ों में बंट गई है. कपलिंग टूटने की वजह से या हादसा हुआ है. इसके बाद तेज झटके के साथ ट्रेन रुक गई. इस दुर्घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. जैसे ही दानापुर कंट्रोल के अधिकारियों को इस बात की जानकारी मिली उनके बीच भी हड़कम्प मच गया.

तुरंत ही बक्सर रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार के निर्देश पर मौके पर रेलवे सुरक्षा बल की टीमभेजी गई है. इस दुर्घटना में फिलहाल जान माल के नुकसान की बात सामने नहीं आई है. हादसा दिन में तकरीबन 11:07 बजे पर हुआ.

घटना के बाबत मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस डुमरांव रेलवे स्टेशन से तकरीबन 11:00 बजे खुली और 11:06 बजे यह ट्रेन टुड़ीगंज से आगे बढ़ी 1 मिनट के बाद ही धरौली हाल्ट के समीप जोरदार आवाज के साथ ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. पहले तो चालक और गार्ड को यह लगा की ट्रेन डिटेल हो गई है, लेकिन चालक ने जब इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका और नीचे उतर कर देखा तो यह ज्ञात हुआ कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बट गई थी.

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे सुरक्षा बल की टीम भेजी गई है. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों की सुरक्षा और उनकी सहूलियत के लिए हर तरीके से तत्पर है.

#indianrail